नीमच : रक्षामंत्री राजनाथ ने जनसभा के बाद जन आशीर्वाद यात्रा को दी हरी झंडीरेल मंत्री वैष्णव मुख्यमंत्री चौहान भी रहे उपस्थित

नीमच । प्रदेश नीमच में आज सोमवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत की। जनआशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने दशहरा मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए इस बार भी प्रदेश में सीएम शिवराज व भाजपा की सरकार को अपना भरपूर आशीर्वाद देने की बात कही। मंच से राजनाथ ने डेढ़ साल की कमलनाथ सरकार पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की सरकार ने पीएम आवास योजना में गरीबों के मकान बनाने में नौटंकी की। किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। साथ ही डीएमके नेता पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इनके नेता सनातन धर्म को खत्म करने की बात करते हैं। जबकि सनातन धर्म पूरे विश्व के जीवन के लिए कार्य करता है।
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एमपी में सूखे के हालात है। लेकिन जल्द ही अच्छी बारिश होने की संभावना बन रही है। मैंने आज ही नीमच आने से पहले उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल से प्रदेश में झमाझम बारिश कराने की कामना की है। भाजपा की सरकार किसानों के साथ खड़ी है। यदि बारिश नहीं भी आई और फसलें खराब हो गई तो भी चिंता मत करना मैं बैठा हूं। जैसे पूर्व में मुआवजा दिया है वैसे ही आगे भी दूंगा। कोई भी किसान घबराना मत। इस दौरान मंच पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. मोहन यादव, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, मंत्री हरदीप सिंह डंग, मंत्री उषा ठाकुर, मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, सांसद सुधीर गुप्ता, जनआशीर्वाद यात्रा उज्जैन प्रभारी बंशीलाल गुर्जर सहित कई स्थानीय नेता मौजूद रहे।
केंद्रीय रक्षा मंत्री तय समय दोपहर ३.३० बजे उदयपुर से प्रस्थान कर नीमच हवाई पट्टी आने वाले थे। लेकिन वे तय समय से एक घंटा देरी से 4.20 लगभग नीमच पहुंचे। उनके देरी से नीमच पहुंचने के कारण पूर्व में तय कार्यक्रम को निरस्त किया गया। पहले वे हेलीपेड से सीधे सीआरपीएफ स्थित किलेश्वर महादेव मंदिर जाने वाले थे। लेकिन एक वक्त पर कार्यक्रम में बदलाव किया और वे सीधे हवाई पट्टी से सभा स्थल दशहरा मैदान पहुंचे। जहां विशाल आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाई और दिल्ली के लिए रवाना हुए।