मन्दसौर : शिक्षाविद स्व. जगदीशचन्द्र सोनी की स्मृति में शिक्षकों का हुआ सम्मान

मन्दसौर ।  माहेश्वरी माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त शिक्षाविद स्व. जगदीशचन्द्र सोनी की स्मृति में शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान किया गया। साथ ही जाखेटिया परिवार एवं मांगीलाल सोमानी परिवार द्वारा भी शिक्षकों का बहुमान किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि युवा उद्यमी मनीष कुमावत ने कहा कि एक कुशल समाज के निर्माण और राष्ट्र के विकास में शिक्षक की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। अध्यक्षता कर रहे युवा चिकित्सक डॉ. आशीष तेलकर ने कहा कि कुम्हार जिस प्रकार मिट्टी को घड़े का रूप देता है, उसी प्रकार शिक्षक भी व्यक्ति को एक कुशल इंसान बनाता है।
विशेष अतिथि समाजसेवी रमेश काबरा ने कहा कि माहेश्वरी माध्यमिक स्कूल से निकले बच्चे आज ऊँचे पदों और उद्यमी के रूप में आसीन है। विशेष अतिथि हरिश रावलिया ने कहा कि शिक्षित समाज की स्थापना में शिक्षक का सबसे बड़ा योगदान है। विशेष अतिथिद्वय वैभव सोमानी सीए व रितेश पोखरना भी उपस्थित थे।
स्वागत भाषण श्री माहेश्वरी संघ के अध्यक्ष अरूण भदादा ने दिया। अतिथियों द्वारा माहेश्वरी स्कूल के सभी शिक्षकों को शाल, श्रीफल व प्रतिकात्मक उपहार भेंटकर सम्मान किया गया। समारोह में श्याम मालू, विजय चौधरी, महेश काबरा, वासुदेव सोमानी, गोपाल जाखेटिया, संजय मण्डोवरा चंबल, पत्रकार राहुल सोनी, सुश्री प्रांजल माहेश्वरी व मनन माहेश्वरी उपस्थित थे। संचालन विद्यालय के प्राचार्य किशोर सोनी व रमेश परवाल ने किया। अंत में आभार संघ के सचिव के.के. जाखेटिया ने माना।