खंडवा : अभी विकास का ट्रेलर, सही फिल्म बाकी- खंडवा में कहा गडकरी ने इंदौर संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा को खंडवा से किया रवाना, शिवराज की तारीफ के पुल बांधे

खंडवा । भाजपा की 5वीं जन आशीर्वाद यात्रा की खंडवा से शुरुआत कर रवाना करने आए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि ‘विकास का पावर स्टेशन अगर मध्यप्रदेश बना है तो इसका श्रेय शिवराज सिंह को जाता है। अभी तो विकास का ट्रेलर है, सही फिल्म शुरू होना बाकी है।’
उन्होंने कहा कि ‘मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह के आने से पहले रोड की हालत मुझे याद है। मैं नागपुर से छिंदवाड़ा जा रहा था। रोड पर गड्‌ढे थे। एक कार्यकर्ता बार-बार पलटकर देख रहा था कि उसकी पत्नी स्कूटर पर बैठी है या गिर गई।’ ‎जन आशीर्वाद यात्रा को रवाना करने के बाद केंद्रीय मंत्री उनकी पत्नी कंचन गडकरी के साथ ओंकारेश्वर के लिए रवाना हुए। गडकरी ने धुनी वाले दादा जी के यहां भी दर्शन किए, जहां उनकी पत्नी ने उनके पैर धोए।

मप्र ग्रीन फ्यूल उत्पादन करने वाला देश का पहला राज्य होगा

उन्होंने कहा कि कपास सस्ता है, कपड़ा महंगा है, तिलहन सस्ती है, तेल महंगा है…। हमने सपना देखा था कि किसान केवल अन्नदाता नहीं, किसान ऊर्जादाता बनेगा। यह सपना पूरा हो रहा है। 7-6 दिन पहले टोयोटा गाड़ी किसानों के तैयार किए इथेनॉल से चली। टाटा के विस्तारा का हवाई जहाज किसानों के बॉयो फ्यूल पर आया। इस तरह किसान ऊर्जादाता बनेगा। शिवराज ने थर्मल पावर, विंड पावर, सोलर पावर प्लांट तैयार किए। आने वाले दिनों में हाइड्रोजन फ्यूल होगा। मेरे पास दिल्ली में एक गाड़ी है। मप्र ग्रीन फ्यूल उत्पादन करने वाला देश का पहला राज्य होगा। अब तो हमारे यहां पराली से बिटुमिन भी तैयार हो रहा है।

इंदौर से बुरहानपुर जाने में अब 5 नहीं, 2 घंटे लगेंगे

मैं रोड की बात नहीं करूंगा, क्योंकि रोड कैसी बनी है आप जानते ही हैं। इंदौर से हैदराबाद 18 हजार करोड़ का मार्ग बन रहा है। इंदौर से खंडवा तक 34 किमी मार्ग में दो टनल भी बना रहे हैं। इंदौर से ओंकारेश्वर जाने के लिए अभी 3 घंटे लगते हैं। एक घंटा लगेगा। इंदौर से बुरहानपुर 5 घंटे लगते हैं। अब आप 2 घंटे में जा सकेंगे।

हमारे पैर शुभ हैं, बारिश होगी. ..और पानी गिरने लगा

सभा के फौरन बाद ही बारिश शुरू हो गई। इसी बीच नितिन गडकरी ने जन आशीर्वाद यात्रा को रवाना किया। इससे पहले उन्होंने कहा, ‘हमारे पैर शुभ हैं, धुआंधार बारिश होगी।’ सभा के फौरन बाद ही बारिश शुरू हो गई।

शिवराज बोले- मैं कमलनाथ नहीं कि रोता रहूं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘महाकाल महाराज के मंदिर मैं पूजा करने गया था, दादा धूनी वाले से भी बारिश की प्रार्थना है। लेकिन, फसल खराब होती है तो चिंता मत करना, शिवराज सिंह चौहान जिंदा है, संकट के पार निकालकर ले जाऊंगा। मैं कोई कमलनाथ थोड़े ही हूं कि रोता रहूंगा कि मेरे पास पैसे नहीं हैं।

यात्रा में विशेष सतर्कता

गौरतलाप है कि कल नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव होने के बाद अब सभी दूर के आशीर्वाद यात्राओं में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। भाजपा ने हमला करवाने का आरोप कांग्रेस पर लगाया है।