ब्यावरा  : मटकी फोड़ उत्सव : श्रीवीर बजरंग अखाड़ा ने फोड़ी मटकी गोपाल बादशाह की ओर से दिया गया 21 हजार रुपये का पुरुस्कार

ब्यावरा  ।  नगर में सुभाष चौक में भाजपा नेता गोपाल बादशाह द्वारा आयोजित मटकी फोड़ उत्सव ने शहर को रंगीनी में डूबा दिया। इस उत्सव में 25 फीट ऊँची मटकी बांधकर युवाओं ने अपनी ताकत, उत्साह और प्रतिभा का प्रदशन किया. श्रीवीर बजरंग अखाड़ा भंवरगंज ने 25 फीट की मटकी को फोड़कर पहला स्थान हासिल किया। विजेता टीम को 21,000 रु का नकद पुरस्कार गोपाल बादशाह द्वारा दिया गया।
प्रीतियोगिता में बालभक्त नवदुर्गा उत्सव समिति राजगढ़ रोड, जय हिन्द ग्रुप मोया, लव कुश ग्रुप किशनपुरिया ने भी भाग लिया और सराहनीय प्रयास किया।
इस उत्सव में 15 फीट की मटकी भी थी, जिसको खुशियों के होटल की बच्चियों ने जीता और उन्हें 2500 रु का नकद पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर शामिल पूर्व राज्यमंत्री बद्रीलाल, भारतीय जनता पार्टी उपाध्यक्ष जसवंत गुर्जर, मंडल अध्यक्ष चन्दन अग्रवाल, गदिया मंडल अध्यक्ष मोहन जी कुशवाह, दिनेश काकु, पार्षद इकवाल भाई, रवि बड़ोंने, सुरजीत अजवानी, साखी क्लब, साहू समाज अध्यक्ष अनिल साहू, अग्रवाल समाज के अध्यक्ष रवि अग्रवाल, कैलाश नारायण गुप्ता टाटा वाले, अनुसूचित जनजाति जिला अध्यक्ष राम भील, पिपरा मंडल महामंत्री राम गोपाल डांगी, इंदर सिंह लववंशी, पार्षद रामबाबू प्रजापति आदि ने सभी टीमों का उत्साह वर्धन किया।
गोपाल बादशाह, जिन्होंने इस उत्सव को सफल बनाने के लिए अपनी टीम के साथ एक महीने से मेहनत की, ने अगले वर्ष और बड़े स्तर पर मनाने की घोषणा की। जिसमे पुरस्कार राशि को 51000/-किया जाएगा।
मटकी फोड़ उत्सव ने ब्यावरा को रंगों का महका दिया, और युवाओं को मनोरंजन का एक नया रूप दिखाया। गौर मतलब है पिछले कई वर्षो से इस तरह के आयोजन शहर में देखने को नहीं मिले थे।