मनावर : प्रत्येक मनुष्य को एक गाय पालन अति आवश्यक है- गुरु दत्तशरणानंद जी

मनावर ।  गुरुकुल स्कूल धामनोद में दिव्या श्री गऊ कृपा पूज्य साथी श्रद्धा गोपाल दीदी ने कहा है कि गौ माता परम पूज्यनीय है। सात दिवसीय गोकथा में उन्होंने अन्तिम दिवस मे कहा है कि गाय का लौकिक और परमार्थिक क्षेत्र में महत्व रहा है। इसलिए गाय को विश्व की माता के रूप में प्रतिष्ठित किया जाए ।
गौ माता के शरीर में 33 करोड़ देवताओं का वास रहता है गौ माता का दान महा दान माना जाता है भारत में मनुष्य के परलोक के समय गोदान की परंपरा रही है योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण को गोपाल का जाता है गोपाल गोचरण के लिए जाया करते थे।
विश्व की सबसे बड़ी गौशाला के संस्थापक श्री दत्तशरणानंद जी महाराज पथमेड़ा गौशाला के संत ने कहा है कि अगर आप घर बनाये तो जरूर एक कमरा गाय के लिए भी बनाया जाए । गाय का वास रहने से घर में खुशहाली रहती है तथा लक्ष्मी का भी भंडार भरा रहता है ।देश के स्वतंत्रता होने से पूर्व सरदार वल्लभभाई पटेल ने कहा था कि गौ रक्षा कानून बनेगा ,जिससे कत्ल खाने में एक भी गौ नहीं जाएगी। परंतु उल्टा हो गया ।देश जब स्वतंत्र हुआ तो कानून नहीं बन पाया ।सरकार की नीतियो के कारण यह हो नही सका। आज प्रतिदिन 80 हजार गौओ की हत्या हो रही है। अगर मनुष्य जागरूक नही हुआ तो धीरे-धीरे पृथ्वी पर गाय का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। इसलिए प्रत्येक मनुष्य को एक गाय पालना अति आवश्यक है। गुरुकुल स्कूल के भंडारी परिवार की ओर से यह गौ कथा हुई। गोकुलधाम गौशाला समिति मनावर ने 10 गौ सेवको ने गुरुदेव एवं पूज्य श्रद्धा दीदी को श्री रामचंद्र जी भगवान के परिवार की फोटो गिफ्ट में दी।