उज्जैन लॉबी स्थानान्तरण पर भूख हड़ताल का 21वां दिन निराकरण हेतु पश्चिम रेलवे मुख्यालय की उच्च स्तरीय तीन सदस्यीय कमेटी रतलाम मण्डल के दौरे पर

रतलाम ।  रतलाम रेल मण्डल मे विगत कई माह से चल रहे ट्रेड यूनियन आंदोलनों एवं रतलाम रेल के प्रशासन से ट्रेड यूनियनों की नाराजगी एवं मुख्यालय स्तर की पी एन एम मीटिंग मे रतलाम सबंधित मुद्दों के उठने के कारण तथा उज्जैन लॉबी को इंदौर स्थानांतरित करने के विरोध में समस्त रेल संघठनो की “उज्जैन रनिंग मुख्यालय बचाओ संयुक्त संघर्ष समिति” द्वारा विरोध प्रदर्शन की कड़ी में 21 दिनों से जारी क्रमिक भूख हड़ताल जैसे मुद्दों को हल करने के लिए चर्चगेट मुख्यलय से 3 सदस्यों की उच्च अधिकारियो की कमेटी सोमवार से दो दिवस के दौरे पर रतलाम आ रही। इस दौरान कमेटी मान्यता प्राप्त संगठनों से चर्चा करेंगी।
उल्लेखनीय है की दिनांक 21.08.2023 से उज्जैन मे चल रही लगातार क्रमिक भूख हड़ताल को उज्जैन शहर की अन्य सभी ट्रेड यूनियन, छात्र संगठन, सांसद, पूर्व सांसद, केबिनेट मंत्री, जनप्रतिनिधियों व अन्य प्रबुद्धजनों का जन समर्थन मिल रहा है।
उज्जैन सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने भी इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए मण्डल रेल प्रबंधक और महाप्रबंधक को भी आदेशित किया था कि आदेश को तुरंत निरस्त किया जाए परन्तु इनकी हठ धर्मिता और मनमानी जारी है।
इस मामले को सुलझाने के लिए पश्चिम रेलवे चर्चगेट ने 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है जो रतलाम मण्डल के दौरे पर है जिसकी उज्जैन बचाओ सयुक्त संघर्ष समिति के साथ सोमवार को रतलाम में बैठक है। बैठक में सकारात्मक परिणाम न मिलने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
सयुंक्त संघर्ष समिति की मांग है कि बैठक रतलाम के स्थान पर उज्जैन में की जाए।
संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक एस एस शर्मा और अभिलाष नागर की केवल एक ही मांग है कि 20 मार्च 2023 को जारी आदेश जिसमें उज्जैन एवम चित्तौड़गढ़ मुख्यालय से लोको पायलट मेल एक्सप्रेस के पदों को समाप्त कर अन्यंत्र स्थानांतरित किया गया था , के निरस्त होने पर ही आगे बात की जाएगी। आज की भूख हड़ताल में श्री विजय यादव, श्री आनंद सक्सेना, श्री सिद्दीकी नागोरी ने भाग लिया । यह समस्त जानकारी मंडल प्रवक्ता गौरव दुबे द्वारा दी गई।