मन्दसौर : सहकारिता क्षेत्र के वरिष्ठ विशेषज्ञों के अनुभव का लाभ उठाकर कार्यप्रणाली को उत्कृष्ट बनाये – विधायक

मन्दसौर ।  म. प्र. विद्युत मंडल कर्मचारी परस्पर सहकारी साख संस्था मर्यादित मंदसौर की 32वी वार्षिक साधारण सभा सम्पन्न हुई। इस दौरान आयोजित सेवानिवृत सम्मान समारोह में वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कहा कि यह संस्था न केवल अपने सदस्यों के लिए पूर्ण पारदर्शिता के साथ अच्छा कार्य कर रही है बल्कि समाज के कमजोर एवम जरूरतमंद लोगों के लिए भी परोपकार की भावना से सेवाकार्य कर रही है। आपने कहा कि सहकारिता क्षेत्र के वरिष्ठ विशेषज्ञों के अनुभव का लाभ उठाकर हमे अपनी कार्यप्रणाली को और उत्कृष्ट बनाने की ओर भी ध्यान देना चाहिए।
मंदसौर वृत के अधीक्षण यंत्री सुधीर आचार्य ने कहा कि सेवानिवृत सदस्यों की सदस्यता नियमित करने से संस्था की साख बढ़ेगी और सदस्य संख्या भी यथावत बनी रहेगी। संस्था द्वारा 14 प्रतिशत लाभांश घोषित करने पर सभी सदस्यो को बधाई दी। कार्यक्रम को ओम सिंह भाटी, प्रेम पालीवाल, त्रिदेव पाटीदार, राव विजय सिंह, गोपाल गुरु ने भी संबोधित किया स्वागत उदबोधन संस्था अध्यक्ष डी.एस. चन्द्रावत ने दिया।
सभा में वर्ष 2021-22 के लाभ का विनियोजन करते हुए 14 प्रतिशत लाभांश भुगतान का प्रस्ताव पारित किया गया। सेवानिवृत सदस्यों को भी संस्था की सदस्यता प्रदान करने का प्रस्ताव पारित किया गया।नियमित सदस्यों का अनिवार्य संचय प्रतिमाह दो हजार रुपए से बढ़ाकर 2500 रुपए और संविदा सदस्यों का 1500 रुपए से दो हजार करने का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया गया। सेवानिवृत सदस्यों की जमा राशि संस्था में 2 वर्ष तक जमा रखने का भी प्रस्ताव पारित किया गया। अतिथियों द्वारा सेवानिवृत 49 सदस्यों को रुपए 93 लाख के चेक प्रदान कर शॉल और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया।कक्षा 10 वी और 12वीं के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया गया ।अपना घर के 35 बच्चों को उनकी जरूरत की सामग्री भेंटकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन संचालक अरूण राठौर ने किया और आभार सुनील सोलंकी ने व्यक्त किया।