शाही सवारी में लहराया तिरंगा, श्रीलंका में पाकिस्तान से जीता इंडिया एशिया कप में भारत की सबसे बड़ी जीत, विराट-राहुल का शतक

उज्जैन ।  एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 2 दिन चले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान पर अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। सोमवार को बाबा महाकाल की शाही सवारी में तिरंगा लहराया था और भारत के जीतने की प्रार्थना की गई थी। भारत की जीत में विराट कोहली और केएल राहुल का सबसे बड़ा योगदान रहा। दोनों ने शतकीय पारी खेली।
क्रिकेट एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जा रहा है। भारत-पाकिस्तान के बीच पहले ग्रुप का मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था। सुपर चार में दूसरा मुकाबला 10 सितंबर को दोनों टीमों के बीच श्रीलंका में शुरू हुआ था। लेकिन बारिश के चलते 24 ओवर 1 गेंद का मैच हो पाया था। दोनों टीमों के बीच एशिया कप का सबसे बड़ा मुकाबला होने पर रिजर्व-डे रखा गया था। जिसके चलते रविवार को जिस जगह मैच रूका था, उसी जगह से सोमवार को दोबारा शुरू किया गया। शाम 4 बजे मैच शुरू हुआ, वहीं 12 ज्योर्तिलिंगों में विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी में उज्जैन में बाबा महाकाल की शाही सवारी निकाली गई। सवारी के दौरान बाबा के भक्तों ने तिरंगा लहराया और भारत-पाक के बीच चल रहे मैच में भारत के जीतने की प्रार्थना की गई। बाबा में भक्तों की प्रार्थना सुनी और भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी विराट कोहली के साथ केएल राहुल का बल्ला पाक गेंदबाजों पर जमकर बरसा। विराट ने 94 गेंदो पर 122 रन बनाए, केएल राहुल ने भी शतक जमाते हुए 106 गेंदों में 111 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत 356 रन बनाने में सफल रहा। पाक गेंदबाजों को दोनों ही बल्लेबाजों ने विकेट के लिये तरसा दिया। पाक जब बेटिंग करने आया तो भारतीय गेंदबाज हावी हो गये। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान के खिलाड़ी घूटने टेकते दिखाई दिये। गेंदबाजी का मौका मिलते ही भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने पाकिस्तान बल्लेबाजों को धूल चटा दी और पांच विकेट लेकर इतिहास रच दिया। पाकिस्तान की टीम 128 रनों पर पैवेलियन लौट गई थी। भारत ने पाकिस्तान पर अब तक सबसे बड़ी 228 रनों की जीत दर्ज की है।