मन्दसौर : आमजन चुनाव से जुड़ी समस्याओं के निराकरण हेतु 1950 पर कॉल करे-कलेक्टरनिर्वाचन से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों की बैठक संपन्न

मन्दसौर ।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दिलीप कुमार यादव की अध्यक्षता में निर्वाचन से जुड़े सभी नोडल अधिकारियों एवं साप्ताहिक अंतरविभागीय समीक्षा बैठक सुशासन भवन स्थित सभागृह में आयोजित की गई।
बैठक के दौरान कलेक्टर श्री यादव ने निर्देश देते हुए कहा कि 1950 टोल फ्री नंबर के लिए 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए। इसके साथ ही इस नंबर पर चुनाव से संबंधित समस्याओं की निराकरण के लिए आमजन किसी भी समय कॉल कर सकते हैं। 1950 के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाएगा। इस नंबर का आम नागरिक को अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए। पीडब्ल्यूडी मतदाताओं को मतदान इस तरह करवाए की उन्हें सुगम लगे। उनको वोट डालने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। सभी मतदान केंद्र पर बेहतर एवं सुगम व्यवस्था होनी चाहिए। आने वाले निर्वाचन के दौरान बहुत अच्छा कम्युनिकेशन प्लान बनाएं।
मतदान केंद्रों पर स्थाई रैंप बनवाएं। इसके लिए सभी जनपद पंचायत आवश्यक कार्यवाही करे। रैंप बनाने के संबंध में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। माइक्रो आब्जर्वर का आॅर्डर बनाकर, उन्हें प्रशिक्षण प्रदान करें। सभी नोडल अधिकारी एवं सेक्टर आॅफिसर निर्वाचन से जुड़ी बुकलेट बहुत अच्छे से पड़े। जिससे हर तरह के डाउट क्लियर हो जाए। आचार संहिता लगते ही संपत्ति विरूपण की कार्यवाही प्रारंभ करें। बैठक के दौरान सीईओ जिला पंचायत कुमार सत्यम, अपर कलेक्टर विशाल सिंह चौहान आदि भी मौजूद थे।