नीमच : लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है, सीनियर कपल्स क्लब – कलेक्टर

नीमच ।  देश और प्रदेश के लोगों के लिए नीमच का सीनियर कपल्स क्लब एक प्रेरणा है। इस क्लब के नाम में सीनियर के साथ युवा शब्द को और जोड़ना चाहिए क्योंकि इस क्लब के वरिष्ठ सदस्य युवाओं की तरह ऊजार्वान और सक्रिय हैं। मैं आज तक कई शहरों में रहा, वहां कई संगठन और कई संस्थाओं को देखा है लेकिन आज तक नीमच का सीनियर कपल्स क्लब जैसा जागरूक और सक्रिय क्लब दिखाई नहीं दिया। आपका क्लब बड़ा ही यूनिक संगठन है और इस क्लब ने यह सिद्ध कर दिया है कि उम्र चाहे जितनी हो जाए लेकिन व्यक्ति को अपने जीवन में निष्क्रिय कभी नहीं होना चाहिए।
यह हर्ष का विषय है कि नीमच में वरिष्ठजनों के नेतृत्व में युवा पीढ़ी भी अच्छे संस्कारों के साथ आगे बढ़ रही है और देश-प्रदेश की प्रगति में अपना योगदान दे रही है। आजकल सरकार भी बुजुर्गों के लिए चिंतित है और सरकार द्वारा उनके लिए कई प्रकार की योजनाएं भी संचालित की जा रही हैं।
सदस्यों द्वारा सुझाव दिए जाने पर उन्होंने प्रति उत्तर में कहा कि नीमच में रात्रि 10 बजे के उपरांत डीजे के शोरगुल पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। सड़कों पर जो आवारा पशु घूम रहे हैं, इस समस्या का निराकरण भी नगरीय निकायों के सहयोग से किया जाएगा। उक्त विचार कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने रविवार दोपहर को गिरदौड़ा रोड पर स्थित श्री अग्रसेन विहार में आयोजित सीनियर कपल्स के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अपने प्रेरक उद्बोधन में रखे।
कार्यक्रम आरंभ होने के पूर्व क्लब के निवृत्तमान एडमिन लालचंद सिंहल ने नवीन एडमिन अजय जिंदल, पूर्व सचिव अशोक गर्ग ने नवीन सचिव घनश्याम अग्रवाल, पूर्व कोषाध्यक्ष अरुण गोयल ने नवीन कोषाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल और पूर्व को-एडमिन आशा बिंदल ने नवीन को-एडमिन निर्मला बंसल को अपना कार्यभार सौंपा। इसके बाद पूर्व कोषाध्यक्ष अरुण गोयल ने अपने कार्यकाल का आय व्यय का ब्यौरा एवं पूर्व सचिव अशोक गर्ग ने अपने कार्यकाल का सचिव प्रतिवेदन सदस्यों के समक्ष प्रस्तुत किया।
सम्मान समारोह में स्वागत भाषण क्लब के नवीन एडमिन अजय जिंदल ने दिया, जिसके बाद कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर एस. एल. गोयल ने क्लब की 9 वीं वर्षगांठ पर आयोजित इस समारोह के, अपने प्रभावशाली उद्बोधन में क्लब की नौ वर्ष की सामान्य मनोरंजक गतिविधियों, पर्यटन के साथ साथ फ्लू, चिकनगुनिया एवं कोरोना के समय किए गए, पीड़ित मानवता की सेवा संबंधी कार्यों की भी विस्तृत जानकारी दी।
इसके पश्चात सीनियर कपल्स क्लब के वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान प्रारंभ हुआ, जिसमें कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने मंच पर उपस्थित सदस्यों के सहयोग से वरिष्ठ सदस्यों सर्व श्री राधेश्याम बंसल, बद्रीलाल सर्राफ, सोहनलाल जिंदल और ओ पी बंसल को पुष्प माला पहनाकर, शॉल, श्रीफल व अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया।
श्री राधेश्याम बंसल के अभिनंदन पत्र का वाचन गोपाल गर्ग ने किया। इसके बाद श्री बद्रीलाल सर्राफ के अभिनंदन पत्र का वाचन विष्णु कुमार गोयल ने किया। श्री सोहनलाल जिंदल के अभिनंदन पत्र का वाचन प्रभा गर्ग ने किया, अंत में क्लब के फाउंडर सदस्य ओ पी बंसल के अभिनंदन पत्र का वाचन डॉ चंद्रकांता गोयल ने किया।
चारों सम्मानित सदस्यों में राधेश्याम बंसल एवं ओ पी बंसल ने स्वयं एवं बाकी दोनों सम्मानित सदस्यों के परिजनों द्वारा उपस्थित समूह के समक्ष प्रसन्नता एवं आभार युक्त, संबोधन दिया गया। कार्यक्रम का संचालन सरिता अग्रवाल व निर्मला अग्रवाल ने संयुक्त रूप से किया। आभार प्रदर्शन त्रिलोक गर्ग ने माना।