मन्दसौर : स्मार्ट मोबाइल एवं डाटा उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन

मन्दसौर । आशा एवं सहयोगिनी कार्यकर्ता महासंघ जिला मंदसौर द्वारा भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर राकेश शर्मा को ज्ञापन देकर आशाओं (आशा कार्यकर्ता) को स्मार्ट मोबाइल एवं डाटा उपलब्ध करवाने की मांग की गई।
आशा एवं सहयोगिनी कार्यकर्ता महासंघ की प्रदेश उपाध्यक्ष भारती सौलंकी, जिला संयोजक संतोष साल्वी एवं जिलाध्यक्ष रेखा बैरागी ने बताया कि अभी तक आशाओं को सिर्फ कुछ कार्यों को छोड़कर सभी कार्य रजिस्टर व पेपर पर दिये जा रहे थे जिन्हें सभी आशा कार्यकर्ता अच्छी तरह से कर लेती थी लेकिन वर्तमान में जितने भी कार्य आशाओं से शासन के द्वारा करवाये जा रहे है वह सभी कार्य मोबाइल से करने के दिये जा रहे है।
इससे यह समस्या सामने आई है कि अधिकांश आशाओं के पास अच्छे क्वालिटी के स्मार्ट मोबाइल नहीं है। कुछ आशा बहने मोबाइल को अच्छी तरह से चला नहीं पाती है और उन्हें मोबाइल से कार्य करने की ट्रेनिंग भी नहीं दी गई है। इसलिये पहली प्राथमिकता से शासन के द्वारा आशा कार्यकर्ता को अच्छी क्वालिटी का स्मार्ट मोबाइल और डाटा उपलब्ध कराया जाये।साथ ही मोबाइल से किये गये कार्यों की प्रोत्साहन राशि भी सुनिश्चित करने की मांग की।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष निधि पारीख, दीपा कुमावत, संगीता वर्मा, नीतू ग्वाला, दुर्गेश सांवलिया, छाया कुमावत, शमशाद बी, अन्नपूर्णा धुलिया, मोना कहार, अमोलक जोशी, विष्णु गेहलोद, वर्षा पंवार, रूबिना शेख आदि उपस्थित थी।