महिदपुर : क्षेत्रीय विधायक बहादुरसिंह चौहान का मंचों से किया स्वागत धुर्जटेश्वर महादेव की शाही सवारी निकली

महिदपुर ।  सोमवार को प्राचीन श्री धुर्जटेश्वर महादेव की शाही सवारी उत्साह व उमंग के साथ निकली। हजारों की तादात में शिवभक्त सड़कों पर उतर आए। पूरा महिदपुर शहर शिवमय हो गया। विधायक बहादुरसिंह चौहान का अनेक स्थानों पर पर स्वागत किया।
धुर्जटेश्वर महादेव की शाही सवारी ग्राम धुलेट से शुरू होकर चौपड़ा हनुमान मंदिर पहुंची। जिसके पश्चात क्षेत्रीय विधायक बहादुरसिंह चौहान ने बाबा धुर्जटेश्वर महादेव का विधि-विधान से पूजन पाठ किया और मनोकामना मांगी। शिवभक्तों ने बाबा धुर्जटेश्वर की आरती उतारी। तत्पश्चात चौपड़ा हनुमान मंदिर से शाही सवारी प्रारंभ हुई। सवारी में सर्वप्रथम कड़ाबीन, घोड़ी ध्वज वाली, हाथी, बग्घी, नासिक के ढोल, 6 अखाड़े, नाचने वाले ऊंट और घोड़ी, झाबुआ की आदिवासी भजन मण्डली, कोटा की ताशा पार्टी, सांस्कृतिक नृत्य करते हुए कलाकार के साथ ही डीजे और बैण्ड रहे, जिसमें हजारों की संख्या में युवक नाचते-गाते भगवान शिव की आराधना कर रहे थे। जगह- जगह सैकड़ों मंचों पर फूलों से स्वागत किया गया।
सवारी में भगवान श्रीनाथ की झांकी आकर्षण का केन्द्र रही। साथ ही भगवान शिव का ताण्डव नृत्य एवं महाकाली माता का रौद्र रूप देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ी। भगवान धुर्जटेश्वर महादेव को निहारने के लिए भक्तगण घण्टों इंतजार करते हुए नजर आए। देर रात तक सवारी किला क्षेत्र स्थित रावला घाट पहुंची, जहां पर शिप्रा मैया से भगवान धुर्जटेश्वर का अभिषेक किया और महाआरती की गई। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर प्रसादी का वितरण भी किया।
धुर्जटेश्वर महादेव को दिया गार्ड आॅफ आॅनर- सोमवार को भगवान धुर्जटेश्वर की शाही सवारी में पुराने बस स्टेण्ड पर परम्परा अनुसार पुलिस विभाग द्वारा गार्ड आॅफ आॅनर दिया गया। इसी के साथ ही कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने प्राचीन सवारी होने के कारण स्थानीय अवकाश घोषित किया था। सवारी में जनपद पंचायत, नगरपालिका, शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास विभाग, कृषि विभाग, करणी सेना, विभिन्न एसोसिएशन के साथ ही सामाजिक, धार्मिक एवं राजनैतिक संगठनों ने भगवान धुर्जटेश्वर महादेव का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।