ब्यावरा : चोर गिरोह से 3 लाख 50 हजार रुपये की 10 मोटर साइकिलें जब्त

ब्यावरा ।  राजगढ़ पुलिस अधीक्षक धर्मराज एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजगढ़ मनकामना प्रसाद ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को मोटर साइकिल चोरों की धरपकड़ करने हेतु निर्देशित किया। जिसके पालन में एसडीओपी ब्यावरा श्रीमती नेहा गौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी ब्यावरा शहर निरीक्षक नीलेश अवस्थी के नेतृत्व में शहर पुलिस ने मोटर साइकिल चोरों की धरपकड़ हेतु सघन चैकिंग की।
थाना ब्यावरा शहर पुलिस ने ब्यावरा के समीप सुठालिया रोड स्थित बरखेडा जोड़ पर वाहन चैकिंग की कार्यवाही की जिसमें एक बाइक बिना नम्बर की डिलक्स के चालक को रोका तो पुलिस को देखकर हड़बड़ाने लगा उससे मोटर साईकिल के कागजात मांगे। गाँव करेला निवासी आरोपी राकेश की मोटर साईकिल का इंजन नम्बर व चैचिस नम्बर से सर्च करने पर वाहन का रजिस्ट्रेशन नं. एमपी 39 एमटी 8288 महेश पिता पूरजी के नाम से पाई गई। थाना ब्यावरा में अपराध दर्ज कर चोरी गई मोटर साईकल को मौके पर जप्त किया। आरोपी राकेश से पूछताछ करने पर उसने मोटर साईकिल तीन माह पूर्व प्रताप खेजड़ा गांव वारंवा, जिला गुना से 10 हजार रुपये में खरीदना बताया उसके कथन अनुसार प्रताप के घर पर छापा मारकर चोरी की और भी मोटर सायकिलें रखी मिली। प्रताप ने मुकेश गांव दितलवाड़ा, जिला गुना के घर पर भी चुराई मोटर सायकिलें रखी होना बताया। प्रताप एवं मुकेश ने जिला राजगढ़, विदिशा, गुना एवं बारां राजस्थान से भी मोटर सायकिलें चुराई। पुलिस ने प्रताप के घर से 5 मोटर साईकिलें जप्त की वहीं आरोपी मुकेश के घर पहुंचकर चोरी की 5 मोटर साईकिलें जप्त की गईं ।
इस प्रकार से कुल 10 मोटर साईकिलें जिनकी कुल कीमत 3 लाख 50 हजार रुपये की जप्त कर आरोपियों के खिलाफ थाना ब्यावरा सिटी में विभिन्न धाराओं में अपराध कायम कर जांच में लिया।