इंदौर में भारत की जीत का देर रात मना जश्न, क्रिकेट प्रेमियों ने लहराया तिरंगा

 

आस्ट्रेलिया पर फतह पाते ही 56 दुकान सहित कई जगह आतिशबाजी

इंदौर। भारत की जीत के बाद इंदौर के हर रास्ते पर हाथों में तिरंगा लेकर क्रिकेट प्रेमी निकल पड़े। देर रात तक इंदौरियों ने जश्न मनाया। इंदौर के होलकर स्टेडियम मे हुए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया 99 रन से हराया। भारत की जीत का जश्न मनाने के लिए इंदौरी 56 दुकान पर इकट्ठा हुए। यहां सभी ने भारत माता की जय के नारे लगाए।
लगातार गिर रहे ऑस्ट्रेलिया के विकेट के कारण भारत की जीत पहले से तय हो चुकी थी। इसके चलते युवाओं ने भी तैयारियां कर रखी थीं। शहर के अलग अलग इलाकों में युवाओं के हाथों में तिरंगा झंडा लहरा रहा है और जोरदार आतिशबाजी शुरू हो गई। 56 दुकान में पहुंच कर लोगों ने जश्न मनाया। भारतीय टीम को भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर बधाई दी है।
भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार सौ रन का टारगेट दिया और शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराया। इतना ही नहीं, टीम ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में अपना अजेय रिकॉर्ड कायम रखा है।

बारिश के कारण दो बार रुका खेल

सीरीज का दूसरा मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा। इस मुकाबले की दोनों पारियों के बीच में बारिश हुई। पहली बार बारिश भारतीय पारी के दौरान आई। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी के समय भी बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। ऐसे में अंपायर्स ने ऑस्ट्रेलिया को संशोषित लक्ष्य दिया।

केंद्रीय मंत्री व एमपीसीए के चेयरमेन ज्योतिरादित्य सिंधिया,विधायक आकाश विजयवर्गीय व महाआर्यमन सिंधिया ने साथ मे बैठकर इंदौर के होलकर स्टेडियम मे खेले गए भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच मे भारतीय टीम का उत्साहवर्धन किया।