रतलाम गायत्री शक्तिपीठ रतलाम पर युवाओं में उभरे संकल्प, राष्ट्र निर्माण हेतु प्रतिदिन समयदान और प्रतिमाह अंशदान के लिए किया आह्वान

रतलाम ।  अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में देशभर में कई संकल्पों एवं विभिन्न आंदोलनों के माध्यम से राष्ट्र की युवा शक्ति को सृजनात्मक शक्ति में परिवर्तित करने लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार को गायत्री शक्तिपीठ, शंकरगढ़ रतलाम पर एक दिवसीय युवा चेतना शिविर आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ के प्रांतीय समन्वयक विवेक चौधरी (रतलाम) पश्चिमांचल समन्वयकगण प्रमोद निहाले (देवास) एवं रामस्वरूप मीणा (शाजापुर) मंचासीन रहे।
अतिथियों ने जिन्होंने युवा शिविर को संबोधित करते हुए उपस्थित युवाओं एवं परिजनों का उत्साहवर्धन किया। साथ आने वाले समय के लिए नई योजनाओं और संकल्पों पर विस्तार से मार्गदर्शन किया। आयोजन का शुभारंभ वेदमाता गायत्री, परमपूज्य गुरुदेव एवं वंदनीया माताजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं पूजन वंदन के साथ हुआ। इसके पश्चात अतिथियों का मुख्य ट्रस्टी पातीराम शर्मा, जिला समन्वयक दामोदर शर्मा एवं जिला समन्वयक युवा प्रकोष्ठ अर्जुन सिंह चौहान, लालशंकर पाटीदार ने मंगल तिलक कर स्वागत किया। इसके पश्चत अर्जुन सिंह चौहान ने जिले का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया एवं पूज्य गुरुदेव रचित पत्रक (अपने अंग अवयव) का वाचन किया।
शिविर में युवा प्रतिभागी शुभम मेहता ने स्वरचित कविता का पाठ किया तथा रानीसिंग के युवा प्रतिभागी रोहित शर्मा ने शिविर में हुई अनुभूतियों को प्रस्तुत किया। शिविर में गायत्री परिवार के मार्गदर्शन में संचालित होने वाली एक आदर्श बाल संस्कारशाला का शुभारंभ भी किया गया एवं इस बालसंस्कार का संचालिका श्रीमती ऋतु भगत को अभिनंदन किया गया। आयोजन की सफलता में युवा प्रकोष्ठ के सदस्य लालाशंकर पाटीदार बाजनखेड़ा, रोहित शर्मा (गोलू), प्रदीप गुप्ता, परिव्राजक अशोक कुमावत, दीपक साहू, प्रदीपसिंह चौहान, दिव्या साहू, आशीषसिंह चौहान, राहुल शर्मा एडवोकेट, राजेश धाकड़ का का सराहनीय योगदान रहा। शिविर में गायत्री परिवार की शाखा जावरा, उपलाई, रोला, सैलाना, बांगरोद, धमोत्तर, रानीसिंग सहित रतलाम शहर के परिजनों की उपस्थिति रही। शिविर में यह निर्णय लिया गया कि आने वाले समय मे जिले के तहसील एवं ग्रामीण क्षेत्रों में युवा जागरण शिविरों का आयोजन किया जाएगा।