महिदपुर क्षेत्र के 249 गांवों के किसानों को 30 सितम्बर को मिलेगी 256 करोड़ की राहत राशि और बीमा-चौहान

महिदपुर ।  महिदपुर विधानसभा में आचार संहिता लगने से पहले किसानों को 2022 की खरीफ फसल और 2023 की रबी और खरीफ फसल की राहत राशि और बीमा 30 सितम्बर को सरकार द्वारा दी जाएगी। जिसको लेकर सरकार से स्वीकृति मिल चुकी है। ऐसे में विधानसभा के 249 गांवों के किसानों के खाते में भाजपा सरकार 256 करोड रूपए की बीमा और राहत राशी डालेगी। यह जानकारी प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं क्षैत्रीय विधायक बहादुरसिंह चौहान ने दी है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश की भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान किसानों के हित में काम कर रहे है। ऐसे में सरकार द्वारा आचार संहिता लगने से पहले 30 सितम्बर को किसानों को फसल की राहत राशि और बीमा दिया जाएगा। विधायक चौहान ने बताया कि महिदपुर विधानसभा में महिदपुर तहसील के 114 गांव, झारडा तहसील के 113 गांव और नागदा तहसील के 22 गांवों के किसानों को इसका लाभ मिलेगा। साथ ही किसानों के खाते में 2022 की खरीफ और 2023 की रबी और खरीफ फसल की 256 करोड रूपए की राहत और बीमा राशी भाजपा सरकार द्वारा डाली जाएगी। विधायक चौहान ने बताया कि इससे पहले भी सरकार ने खराब फसलों के लिए राहत और बीमा राशि जारी की है। जिससे किसानों को संकट के समय में आर्थिक नुकसान नहीं झेलना पडा है। चौहान ने बताया कि किसानों की समृद्धि के साथ ही किसानों की आय को दुगना करने के लिए भाजपा सरकार द्वारा रोडमेप तैयार किया जा रहा है।
2003 से 2023 तक करोडों का बीमा और राहत राशि दिलवाई :* क्षैत्रीय विधायक बहादुरसिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि 2003 से लेकर 2023 तक दो दशक में महिदपुर विधानसभा के किसानों को मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा करोडों रूपए की बीमा और राहत राशि मिली है। जिससे किसान के नुकसान की भरपाई के साथ ही किसान समृद्ध हुआ है। दरअसल विधायक बहादुरसिंह चौहान की कृषि में विशेष रूचि है। इसलिए सरकार ने उन्हें विधानसभा में कृषि समिति का चैयरमैन भी बनाया है। इसी के कारण महिदपुर को मध्यप्रदेश में अन्य विधानसभाओं के मुकाबले 10 गुना ज्यादा बीमा और राहत राशि मिली है। साथ ही किसानों की आय को दुगनी करने के लिए बेहतर प्रयास किए जा रहे है।