इंदौर में रिश्वतखोर सरपंच को हटाने के लिए लोकायुक्त ने लिखा पत्र

 

फरियादी को धमका रहे आरोपी के समर्थक

इंदौर। ग्राम सिंहासा के सरपंच नारायण चौहान के लिए लोकायुक्त ने पत्र लिखा है। चौहान रिश्वतकांड में फंसा है। लोकायुक्त ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को पत्र लिखकर हटाने की सिफारिश की है। सरपंच समर्थकों पर धमकाने का आरोप भी लग रहा है। इंटरनेट मीडिया वीडियो वायरल हो रहा है।
सरपंच नारायण चौहान ने जवाहर टेकरी निवासी पूरण राठौर से एक लाख रुपये प्रति साल मांगे थे। राठौर खदान में मछली पालन करता है। पूर्व सरपंच ने अनुमति जारी की थी। नारायण ने केंद्र बंद करने की धमकी दी और कहा कि एक लाख रुपये साल देना पड़ेंगे। राठौर पहली किस्त में 80 हजार रुपये लेकर गया था। सरपंच ने फोटोकापी दुकान संचालक शिवराज वर्मा को रुपये दिलवा दिए। डीएसपी प्रवीणसिंह बघेल के अनुसार सपरंच के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज हुआ है। हटाने के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विभाग को पत्र लिखा है।

समर्थकों ने थाने में ही दी धमकी

उधर, राठौर ने डीसीपी जोन-4 आरके सिंह को शिकायत कर कहा कि नारायणसिंह चौहान के समर्थक व रिश्तेदार उसे धमका रहे हैं। उसने महेश चौहान, राधेश्याम पटेल, कुंदन चौधरी, भारत शुक्ला, सोनू थापा, अनिल परमार, दिलीप परिहार, दिनेश आर्य, अजय चौहान, कान्हा ठाकुर व अन्य की शिकायत की है। आरोपियों ने चंदन नगर थाना में ही पीड़ित को धमकाया। उससे कहा कि अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना।