हत्या का प्रयास करने वाले आरोपियों को भेजा जेल, वाटर टैंक से मिली मासूम बालिका की लाश

उज्जैन। घर में खेल रही मासूम बालिका जब दिखाई नहीं दी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। बालिका घर के वाटर टैंक में डूबी मिली। परिजन उसे चरक भवन लेकर पहुंचे। बालिका की मौत हो चुकी थी।
पंवासा थाना क्षेत्र के जीवनपुरखेड़ा में रहने वाले रमेश्वर सिंह का परिवार मजूदरी करता है। सोमवार को परिवार के सदस्य सोयाबीन काटने गये थे। घर पर रामेश्वर की पत्नी और एक साल छह माह बेटी दिव्यांशी थे। शाम को दिव्यांशी घर में खेल रही थी और मां घरेलू काम में लगी थी। कुछ देर बाद दिव्यांशी दिखाई नहीं दी तो मां ने उसकी तलाश शुरू की। आसपास सभी जगह देखने पर मासूम कही नहीं मिली, शंका होने पर घर के वाटर टैंक में देखा, मासूम पानी में डूबी हुई थी। मासूम को देख मां बदहवास हो गई थी। शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंच गये थे। मासूम को पानी से निकालकर चरक भवन लाया गया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। ड्युटी कम्पाउंडर की सूचना पर पंवासा पुलिस ने मर्ग कायम किया है। मंगलवार सुबह मासूम का पोस्टमार्टम कराया जायेगा।
उज्जैन। पांड्याखेड़ी में फल का व्यवसाय करने वाले युवक शैलेन्द्र जैन को चाकू मारकर हत्या का प्रयास करने वाले चार बदमाशों शुभम, यश, विजय निवासी विराटनगर और शाहरूख निवासी नजरपुर को पंवासा पुलिस ने तीन टीम बनाकर रात में ही तलाश किया और 4 से 5 घंटे बाद हिरासत में ले लिया। चारों के खिलाफ धारा 307 का प्रकरण दर्ज कर उनकी निशानदेही पर चाकू बरामद किया गया। सोमवार दोपहर को पुलिस चारों को न्यायालय लेकर पहुंची जहां से केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ भेजा गया है। थाना प्रभारी करण खोवाल ने बताया कि चारों अपराधिक प्रवृति के है, जिनके खिलाफ पूर्व में भी अपराधिक मामले दर्ज होना सामने आये है। फल के पैसों को लेकर चारों ने विवाद किया था और चाकू मारकर 2 बाइक से फरार हुए थे।