इंदौर अन्नपूर्णा पुलिस की सूचना पर उज्जैन पुलिस की कार्रवाई, दो लाख के जाली नोट जब्त

उज्जैन/इंदौर। नकली नोट के मामले में उज्जैन पुलिस ने भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से दो लाख पांच हजार रुपये के पांच-पांच सौ के जाली नोट बरामद हुए हैं। गिरफ्तारी हिमांशु उर्फ चीनू गौसर की निशानदेही पर हुई है। आरोपी 40 हजार रुपये के असली नोट के बदले एक लाख के जाली नोट खरीदना बता रहे हैं।

इंदौर से उज्जैन में सप्लाई हो रहे थे नकली नोट ..अन्नपूर्णा पुलिस की सूचना पर उज्जैन पुलिस की कार्रवाई, दो लाख के जाली नोट जब्त

बुधवार रात पुलिस ने उज्जैन की गोधाम कालोनी निवासी हिमांशु पुत्र राजेश कौशल को पांच-पांच सौ के 15 जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया था। फूड सप्लाई कंपनी जोमेटो का डिलीवरी ब्वाय हिमांशु जाली नोटकांड के मुख्य आरोपी राजेश उर्फ अशोक से जाली नोट खरीद कर उज्जैन में सप्लाई कर रहा था। उसने लाखों रुपये एजेंट के माध्यम से चलाए।
हिमांशु ने पुलिस को बताया कि प्रहलाद, लोकेश और सुरेश राठौर उससे नकली नोट ले चुके हैं। इंदौर पुलिस की सूचना पर गुरुवार को उज्जैन की नीलगंगा पुलिस ने लोकेश वर्मा (गऊ घाट कालोनी) सहित प्रहलाद निवासी ग्राम आरोलिया जस्सा उन्हेल और सुरेश राठौर निवासी इलाहीपुरा को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने बताया कि वह करीब दो लाख रुपये के नकली नोट मार्केट में चला चुके हैं।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपियों को उनका दोस्त हिमांशु 40 हजार रुपये के असली नोटों के बदल में एक लाख रुपये के नकली नोट देता था, जिसे वह मार्केट में चला देते थे। तीनों आरोपी अब तक दो लाख रुपये के नकली नोट चला चुके हैं।