स्कूली बच्चों से भरी मैजिक और टवेरा में भिड़ंत, 3 बालिका घायल -देवासरोड पर हादसा, स्कूल की बस क्षतिग्रस्त

दैनिक अवन्तिका ब्रह्मास्त्र उज्जैन। देवासरोड पर सोमवार दोपहर स्कूली बच्चों से भरी मैजिक और टवेरा के बीच आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना के बाद मैजिक पास से गुजर रही स्कूली बस से टकरा गई। जिससे बस भी क्षतिग्रस्त हुई है। पुलिस ने टवेरा चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नागझिरी थाना पुलिस ने बताया कि निर्मला कांवेंट स्कूल के सामने से डेढ़  बजे के लगभग पोद्दार स्कूल की बस गुजर रही थी। उसी दौरान पीछे से महाराजा स्कूल के बच्चों से भरी मैजिक आ गई। चालक ने बस से आगे निकलने के लिये ओव्हर टेक किया। तभी सामने से आ रही तेज रफ्तार टवेरा ने बच्चों से भरी मैजिक को टक्कर मार दी। दोनों वाहनों की भिड़ंत होते ही मैजिक पोद्दार स्कूल की बस से जा टकराई। हादसा होते ही बच्चों में चिला-पुकार मच गई। लोगों ने स्कूली बच्चों को देखा और बचाने के लिये दौड़ पड़े। मैजिक में सवार तीन बालिका घायल हो चुकी थी, राहगिरों ने तीनों को तत्काल बाइक से समीप के अस्पताल पहुंचाया। टवेरा सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई थी, उसमें सवार लोग भाग निकले थे। हादसे की खबर मिलते ही नागझिरी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। टवेरा को जब्त किया गया और चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस के अनुसार दुर्घटना में तीन मासूम बालिका घायल हुई है। जिसमें से रियांशी पिता राजेन्द्र सूर्यवंशी 6 वर्ष (केजी सेकेंड) और गोरिष्ठा पिता निलेश प्रजापति 5 वर्ष (केजी फस्र्ट) निवासी ग्राम दताना गंभीर घायल हुई है। दोनों को आर्थो और संजीवनी अस्पताल में भर्ती किया गया है। एक बालिका को मामूली चोंट आई है। पुलिस के अनुसार पोद्दार स्कूल की बस में बच्चे नहीं थे। बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है।
हादसे का सामने आया सीसीटीवी फुटेज
मैजिक और टवेरा के बीच हुई भिड़ंत के बाद हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें दुर्घटना के बाद लोगों द्वारा बच्चों को मैजिक से बाहर निकाला गया और 2 गंभीर बालिकाओं को तत्काल समीप के अस्पताल तक ले जाया गया। मैजिक में 12 से 13 बच्चे सवार थे। दुर्घटना में मैजिक, टवेरा और बस चालक तीनों सुरक्षित दिखाई दे रहे थे।
खबर मिलते ही दौड़ पड़े परिजन
महाराजा स्कूल के बच्चों से भरी मैजिक और टवेरा के बीच भिड़ंत की खबर लगते ही बच्चों के परिजन और स्कूल प्रबंधन घटनास्थल की और दौड़ पड़ा था। मैजिक में ग्राम दताना और मताना के बच्चे थे। जो प्रतिदिन मैजिक से आना-जाना करते है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि गलती मैजिक चालक की थी, उसे ओव्हर टेक नहीं करना था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।