भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल के नेता बिना अनुमति के द्वारा रहे हैं प्रचार प्रसार वाहन । विधानसभा क्रमांक 1 में लगातार हो रहा है आचार संहिता का उल्लंघन

दैनिक अवंतिका(इंदौर) इन दिनों विधानसभा चुनाव का फीवर सबदूर दिखाई दे रहा है। ऐसे में आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों की भी कोई कमी नहीं दिखाई दे रही है। भाजपा हो या कांग्रेस दोनों ही दल के कार्यकर्ता अपनी मनमर्जी से प्रचार प्रसार के वहां अपने-अपने क्षेत्र की गलियों में घूम रहे हैं। विधानसभा क्रमांक 1 में भाजपा के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय का प्रचार प्रसार करता हुआ  बिना अनुमति के गली-गली घूमता हुआ दिखाई दे रहा है, तो इसी तरह से कांग्रेस से देपालपुर के प्रत्याशी विशाल पटेल का प्रचार प्रसार वहां भी बिना अनुमति के सड़कों पर नजर आ रहा है। निर्वाचन आयोग के साथ ही जिला प्रशासन को शिकायत करने के बावजूद भी इन दोनों ही वाहनों पर अब तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आला अधिकारियों का कहना है कि हमें यह दोनों ही प्रचार प्रसार वाहन ढूंढने पर भी नहीं मिल रहे हैI ऐसे में कई तरह के सवाल भी कार्रवाई करने वालों पर उठने लगे हैं। विधानसभा क्रमांक 1 में लगातार छोटी बच्चियों को गिफ्ट बांटने के साथ ही कार्यकर्ता सम्मेलन में भोजन भंडारे वह अन्य प्रकार की कई ऐसी गतिविधियां हो रही है जिसमें सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है।
भारतीय निर्वाचन आयोग के अधिकारी जब इंदौर दौरे पर थे तो उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी थी कि वह छोटी से छोटी शिकायत पर भी तुरंत संज्ञान लेते हुए कार्यवाही करेंगे। इसके बावजूद भी किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होने से आम जनता में भी निराशा देखी जा रही है।