नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि आज…निर्वाचन कार्यालयों में आज प्रत्याशियों व उनके समर्थकों का जमघट

इंदौर। विधानसभा चुनाव के लिए इंदौर सहित प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का आज आखिरी दिन है। सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अभ्यर्थी अपने नाम निर्देशन पत्र जमा कर सकेंगे। इस वजह से पार्टियों के प्रत्याशी काफी संख्या में कलेक्टर कार्यालय परिसर में पहुंचेगे। इस वजह से सोमवार को कलेक्टर कार्यालय परिसर पर विशेष इंतजाम किए गए है।

इंदौर में उम्मीदवार तथा उनके प्रस्तावक कलेक्टर कार्यालय के किसी भी गेट से प्रवेश कर सकेंगें। कलेक्टर कार्यालय के भीतर एक अभ्यर्थी के साथ चार व्यक्ति इस तरह कुल 5 व्यक्तियों के प्रवेश की अनुमति रहेगी। एडीएम सपना लोवंशी ने बताया कि वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था 100 मीटर दूर कलेक्टर कार्यालय के बाहर रहेगी। नामांकन पत्रों की संमीक्षा 31 अक्टूबर को होगी।
अभ्यर्थी 2 नवंबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी को निर्वाचन व्यय के लिए अलग से बैंक खाता खुलवाना होगा। निर्वाचन व्यय की सीमा अधिकतम 40 लाख रुपये निर्धारित की गई है। सामान्य उम्मीदवारों के लिए निक्षेप राशि 10 हजार रुपये और अनुसूचित जाति तथा जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 5 हजार रुपये होगी।