बागी बढ़ाएंगे भाजपा-कांग्रेस की मुसीबत! बड़नगर विधानसभा में  कांग्रेस से सोलंकी टिकिट कटने से तो भाजपा के गौड़ परिवारवाद के विरोध में मैदान में उतरे

दैनिक अवंतिका(बड़नगर) उज्जैन जिले की बड़नगर विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के बाद कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी में कुछ लोग बगावत करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं और यह सीट फिलहाल दोनो ही प्रमुख दलों के लिए गले की हड्डी बन गई हैं। इन सीटों पर पार्टी के ही नेता टिकट न मिलने से बागी हो गए और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडने के लिए मैदान में उतर गए है।  इस वजह से क्षेत्र का समीकरण बदलता हुआ दिख रहा है।
इस तरह से बिगड़ रहा है समीकरण बड़नगर विधानसभा सीट पर 6 प्रत्याशियो के बीच मुकाबला हो रहा है। यहां पर कांग्रेस के बागी नेता राजेंद्रसिंह सोलंकी ने अपनी ताकत दिखाते हुए कांग्रेस को तो बीजेपी के बागी और सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश गौड़ ने भाजपा को मुसीबत में डाल दिया है।  कांग्रेस की बात की जाए तो पहले  कांग्रेस पार्टी ने विधायक मुरली मोरवाल का टिकिट काट कर पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेंद्रसिंह सोलंकी को टिकिट दिया था। बाद में सोलंकी का टिकिट बदलकर एक बार फिर विधायक मुरली मोरवाल को मौका दिया। सोलंकी टिकिट कटने से नाराज होकर निर्दलीय मैदान में उतर गए और अलमारी चुनाव चिन्ह लेकर जोर शोर से क्षेत्र में प्रचार कर रहे है। वही भाजपा की बात करे तो ग्राम अमला के पूर्व सरपंच और युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष प्रकाश गौड़ वंशवादी राजनीति का विरोध  एवम पिछड़े, दलित, शोषित, वंचित लोगो की आवाज बनकर निर्दलीय एयर कंडीशनर चुनाव चिन्ह लेकर ग्रामीण क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ प्रचार कर रहे हैं। गौड़ को उनके ग्राम अमला में मनाने सांसद अनिल फिरोजिया, जिलाध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला एवम सुल्तानसिंह शेखावत भी पहुंचे थे कि वे चुनाव नही लड़े लेकिन गौड़ नहीं माने। 6 प्रत्याशियो के बीच मुकाबला होने से मतदाता असमंजस में बड़नगर के ग्राम राजोटा में रहने वाले किसान मुकेश ने बताया कि 6 प्रत्याशियो के बीच मुकाबला होने की वजह से मतदाताओं के मन मे अलग-अलग प्रकार के प्रश्न खड़े हो रहे हैं। इसी प्रकार चिकली के मतदाता रवि ने बताया कि मुकाबला दो लोगों में होता है तो विचारधारा से लेकर प्रत्याशी की छवि सब कुछ काम करती है, मगर 6 प्रत्याशियो के बीच मुकाबले में मतदाताओं के सामने काफी बड़े सवाल खड़े हो जाते हैं। इसी प्रकार लोहाना के शिवराम बताते हैं कि इस बार चुनाव राजनीतिक के साथ-साथ सामाजिक स्तर पर भी लड़ा जा रहा है, इसलिए मतदाता मौन होने के साथ-साथ पसोपेश में है। यह 6 प्रत्याशी मैदान में बड़नगर विधानसभा में जितेन्द्र सिंह पंड्या(भारतीय जनता पार्टी) – मुरली मोरवाल (इंडियन नेशनल कांग्रेस), निर्भयसिंह चन्द्रवंशी (बहुजन समाज पार्टी), प्रकाश गौड़ (निर्दलीय) एयर कण्डीशनर, राजेन्द्रसिंह सौंलकी (निर्दलीय) अलमारी, किशोर मालवीय (निर्दलीय) गन्ना किसान के बीच मुकाबला होगा।