निगम की बड़ी लापरवाही..शिप्रा नदी घाट पर निगम का लाइट पोल खड़ा हादसा बनकर…सुस्ती में निगम अमला

उज्जैन।   रामघाट वरुण देव मंदिर के सामने शिप्रा तट पर दुर्घटना को न्योता दे रहा निगम का लाइट पोल। इन दिनों गुजरात सहित आसपास के प्रदेश से
सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु  शिप्रा का स्नान करने के लिए रामघाट सहित संपूर्ण नदी क्षेत्र के घाट पर पहुच रहे हैं।  लेकिन रामघाट से कुछ दूरी पर नरसिंह घाट जाने वाले मार्ग वरुण देव मंदिर के सामने लगा निगम का लाइट का पोल दुर्घटना को निमंत्रण दे रहा है।  वरुण देव मंदिर के सामने लगे इस पॉल के नीचे का पूरा हिस्सा सड़ चुका है और अब  पोल के नीचे का जर्जर हिस्सा आधे से ज्यादा जंग के कारण खत्म हो चुका है जो  किसी भी समय  एक बड़े हादसे के रूप लेकर यह पोल गिर सकता है वही  इस और निगम का कोई ध्यान नहीं है ।

यहां लगे लाइट के पोल में नीचे की ओर सड़न हो चुकी है जिससे यहां पोल नीचे से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है यहां के पंडे पुजारी द्वारा काफी बार निगम को इसकी सूचना दी जा चुकी है लेकिन वर्तमान समय तक निगम का कोई भी जवदार अब तक यहाँ झाकने तक नहीं आया है।  यदि जल्द ही इस पोल को यहां से नहीं हटाया गया तो यह निगम का खड़ा लाइट पोल कभी भी गिर कर बड़े  हादसा बन सकता है।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी