सावधान…! इंदौर में फिर चार नए कोरोना मरीज मिले

जोधपुर से शादी समारोह के बाद लौटी मां-बेटी पाजिटिव

इंदौर। कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। इंदौर में कोरोना के रोजाना नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। जहां पहले एक या दो मरीज सामने आ रहे थे, वहीं गुरुवार को यह संख्या बढ़कर चार पहुंच गई है। इन मरीजों में तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। इसके साथ ही इस महीने में पाजिटिव पाए गए मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। अभी शहर में छह एक्टिव मरीज हैं। वहीं, गुरुवार को एक मरीज को होम आइसोलेशन से छुट्टी भी दे दी गई।
अधिकारियों के मुताबिक, पलासिया निवासी दो महिलाएं जिसमें एक की आयु 55 वर्ष और दूसरे की 28 वर्ष है। दोनों ही मां-बेटी हैं जो जोधपुर में एक शादी समारोह में शामिल होने गई थी। बेटी करीब एक सप्ताह पहले ही यूएसए से लौटकर आई थी। वहीं राऊ निवासी एक अन्य 55 वर्षीय महिला भी पाजिटिव पाई गई, जो शहर में शादी समारोह में शामिल हुई थी। इसके अलावा 36 वर्षीय पुरुष भी पाजिटिव आया है।

Box

कोरोना के लिए इंदौर प्रशासन अलर्ट, विदेश से आने वाले दो प्रतिशत यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच शुरू

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच इंदौर भी अब अलर्ट मोड़ पर आ गया है। शहर में विदेशों से आने वाले दो प्रतिशत यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही कोरोना जांच की जा रही है, ताकि शहर में अन्य लोगों को यह संक्रमण न फैले। हालांकि विदेश यात्रा से आया एक यात्री ही अब तक कोरोना संक्रमित पाया गया था, जो अब स्वस्थ है।
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के लिए हाल ही में माकड्रिल भी की। इसमें पाया गया कि शहर में अभी 5800 बेड की उपलब्धता निजी और शासकीय अस्पतालों में है, जिसे जरूरत पड़ने पर बढ़ाकर 10 से 12 हजार कर सकते हैं। वहीं ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कुल 12 स्थानों पर कोरोना की सैंपलिंग की जा रही है, जिससे लोगों को दूर न आना पड़े। बात करें आक्सीजन प्लांट की तो अभी 36 प्लांट चालू है। वहीं 12 भी जल्द शुरू हो जाएंगे। लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों में ही इलाज की सुविधाएं मिले, इसके लिए 55 फीवर ओपीडी सेंटर भी संचालित किए जा रहे हैं