केंद्र सरकार के हिट एंड रन के नए नियमों ने तोड़ दी ड्राइवरो की कमर मध्यप्रदेश के साथ राजस्थान, गुजरात, व अन्य राज्यो तक असरआज से एसोसिएशन ऑफ पार्सल ट्रांसपोर्ट एवं फ्लीट ऑनर्स की हड़ताल

Ujjain News

दैनिक अवंतिका(इंदौर) केंद्र सरकार द्वारा मनमानी पूर्वक लादा गया हिट एंड रन का नया नियम अब सभी के गले की हड्डी बनता जा रहा है। कल मध्य प्रदेश के साथ ही राजस्थान ,गुजरात व छत्तीसगढ़ तक की रोड ट्रांसपोर्ट की सेवाएं कई समय तक प्रभावित दिखाई दी।
ड्राइवर के साथ जान माल की सुरक्षा के लिए आज से एसोसिएशन ऑफ पार्सल ट्रांसपोर्ट एवं फ्लीट ऑनर्स द्वारा संपूर्ण रूप से सभी प्रकार की बुकिंग बंद कर दी जाएगी।इसका असर मध्य प्रदेश राजस्थान महाराष्ट्र गुजरात छत्तीसगढ़ के साथ अन्य कई बड़े राज्यों पर भी पड़ेगा।दरअसल संगठन को ड्राइवर की चिंता के साथ हर व्यक्ति के भविष्य की चिंता सताई दी और उन्होंने मध्य प्रदेश के हिंदुओं के साथ अन्य राज्यों को भी साथ देने की मांग की है।संगठन के प्रदेश प्रमुख अध्यक्ष राकेश तिवारी ने बताया कि हमेशा कानून आम जनता के हित में होना चाहिए। इस तरह के कानून से ड्राइवर की नौकरी आम व्यक्ति करना ही बंद कर देगा ,तो वहीं इससे बड़ा नुकसान सरकार को ही उठाना पड़ेगा।पूरे देश में इस नियम और कानून के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है ऐसे में आज से अनिश्चितकालीन कोई भी पार्सल या अन्य सामान बुकिंग नहीं किया जाएगा और ना ही भारी वाहनों की आवाजाही होगी।नियम के मुताबिक जो भी व्यक्ति जो आम नागरिक के या ड्राइवर की श्रेणी में नहीं भी आता है तो उस पर भी इस तरह का केस चलाया जाएगा। यानी साफ तौर पर है कि इसे केवल ड्राइवर के रूप में प्रचारित किया जा रहा है ,परंतु असलियत में आम जनता भी कहीं ना कहीं इससे प्रभावित होगी। शासन प्रशासन आज सुबह से ही प्रमुख चौराहों के साथ अलग-अलग जगह पर तैनात रहेगा वही किसी भी प्रकार से कोई हड़ताल या गड़बड़ होने पर तुरंत कार्रवाई भी करेगा।