अयोध्या में सरयू के तट पर अब बनेगा विक्रमादित्य घाट मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का प्रयास

 उज्जैन सहित मध्य प्रदेश से भी बड़ी संख्या में लोग रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहे हैं। अयोध्या में अपने प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए मध्य प्रदेश सरकार खास व्यवस्था करने जा रही है।

सम्राट विक्रमादित्य ने 2000 साल पहले अयोध्या में बड़ा भव्य मंदिर बनाया था… अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश भर से लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। उज्जैन सहित मध्य प्रदेश से भी भारी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या दर्शन करने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया कि उनकी सरकार अयोध्या में अपने प्रदेशवासियों के ठहरने के लिए धर्मशाला बनवाएगी। इसके अलावा उनकी सरकार अयोध्या में सरयू नदी के तट पर विक्रमादित्य घाट बनाने पर भी विचार कर रही है। सीएम यादव ने बताया कि 4 मार्च को वह अपनी कैबिनेट के साथ अयोध्या जाकर श्री रामलला के दर्शन करेंगे ।सीएम मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी को पीएम मोदी और सरसंघचालक मोहन भागवत की मौजदूगी में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ था।

अयोध्या में उज्जैन सहित प्रदेशवासियों के लिए धर्मशाला भी बनवाएगी मध्य प्रदेश सरकार

यह भारत का सांस्कृतिक अनुष्ठान पर्व था जिससे पूरे देश में ऊर्जा का वातावरण पैदा हुआ है। ऐसे में हमने मंत्रीमंडल के साथ चार मार्च को अयोध्या जाने का फैसला किया है। हम रामराज्य के सपने को साकार करने के लिए संकल्पित हैं और आगे बढ़ेंगे . उन्होंने आगे कहा, कि भगवान राम का मध्य प्रदेश से खास संबंध है। सम्राट विक्रमादित्य ने 2000 साल पहले अयोध्या में बड़ा भव्य मंदिर बनाया था।

हमारी सरकार कोशिश करेगी कि न केवल रामलला के दर्शन करें बल्कि मध्य प्रदेश के लोगों के लिए भवन बनाकर धर्मशाला बनाने का प्रयास करे। अगर सरयू के किनारे भूमि उपलब्ध हुई तो हमारी सरकार विक्रमादित्य घाट भी बनाएगी।’ इस वक्त अयोध्या में बड़ी  संख्या में देशभर से लोग रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में यूपी की योगी सरकार द्वारा वीआईपी लोगों के अयोध्या आने को लेकर पहले जानकारी देने की बात कही गई है। इसलिए मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से जन्मभूमि ट्रस्ट को शेड्यूल भेज दिया गया है। बीजेपी शासित राज्यों की कैबिनेट के अयोध्या पहुंचने को लेकर पहले ही शेड्यूल तैयार कर लिया गया है जिसके तहत वे अयोध्या पहुंच रहे हैं।

रिपोर्ट विकास त्रिवेदी