चुनाव कार्यालय खोलने की तैयारियों में बीजेपी

सबसे पहले उत्तर विधानसभा क्षेत्र में खोला जाएगा, बीजेपी कार्यालय में नेताओं का जमघट भी

ब्रह्मास्त्र उज्जैन
लोकसभा चुनाव को लेकर स्थानीय बीजेपी संगठन ने भी अपनी तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है और इसके चलते फ्रीगंज स्थित बीजेपी कार्यालय में न केवल सुबह से ही पार्टी नेताओं और कार्यकतार्ओं का जमघट लगना शुरू हो जाता है वहीं स्थानीय स्तर पर लोकसभा चुनाव की रणनीति भी बनने लगी है।
इधर लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर और दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव कार्यालय खोलने की भी तैयारियां स्थानीय बीजेपी संगठन ने की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे पहले उत्तर विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव कार्यालय खोला जाएगा और फिर इसके बाद दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव कार्यालय खोलने की बात सामने आई है।
आबाद हुआ बीजेपी कार्यालय
फ्रीगंज स्थित बीजेपी कार्यालय लोक शक्ति भवन में सुबह से ही चहल पहल शुरू हो गई है। सुबह दस बजे से लेकर देर शाम तक बीजेपी पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकतार्ओं का जमघट लगता है और चुनावी चर्चा होती है। हालांकि इन सबके बीच टिकट के दावेदार भी मौजूद रहते है और टिकट मिलने के दावे किए जाते है। हालांकि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का यह कहना है कि दावेदार होना अच्छी बात है लेकिन बीजेपी अनुशासित पार्टी है और जो भी निर्णय शीर्ष नेतृत्व का होगा वह सभी के लिए मान्य रहेगा। इधर बीजेपी के सूत्र यह भी बताते है कि दो-तीन दिनों में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हो सकती है और इसमें हो सकता है कि उज्जैन के लिए कोई नया चेहरा सामने आ जाए। हालांकि मौजूदा सांसद अनिल फिरोजिया एक बार फिर मैदान में आने के लिए प्रयासरत है और बताया जा रहा है कि वे हाईकमान के संपर्क में भी है।
इनका कहना है
सबसे पहले उत्तर विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव कार्यालय खोलने की तैयारियां है। आगामी तीन-चार दिनों में कार्यालय खोल दिया जाएगा। स्थानीय स्तर पर भी चुनाव को लेकर तैयारियां की जा रही है।
विवेक जोशी, शहर अध्यक्ष