समाज में समानता बनाए रखने के लिए भाईचारा जरूरी – एसडीएम

ब्यावरा/राजगढ़ । ब्यावरा शहर में आगामी त्योहारों के दौरान विभिन्न प्रशासनिक व्यवस्थाएं करने और शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से चर्चा के लिए शांति समिति की बैठक की गई. बुधवार को सिटी थाना परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता एसडीएम गीतांजलि शर्मा ने की।
उन्होंने अपना विचार रखते हुए कहां की सामान्य बनाए रखने के लिए भाईचारा बहुत जरूरी है. संविधान की भावना के मुताबिक हमें एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए और आगामी पर्वो को भाईचारे के साथ मनाना चाहिए। आगामी आ रहे होली उत्सव होलिका दहन, रंग पंचमी, गुड फ्राइडे एवं माहे रमजान को लेकर पुलिस और प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. बनाए पर्व में ड्रोन वह हाई राइज कैमरा और सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी इसकी मदद से उर्दांग करने पर तत्काल का सफाई होगी पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रखेगी कोई भी आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया तो कार्रवाई की जाएगी. शहर के हर क्षेत्र पर पुलिस एवं पुलिस के दो पहिया व पैदल पार्टी अलग-अलग नजर रखेगी. एसडीओपी श्रीमती नेहा गौर ने कहा कि माहे रमजान, होली, रंगपंचमी एव गुड फ्राइडे आदि त्योहारों की तैयारी को लेकर अफसर की बैठक ली।
उन्होंने कहा कि सभी वर्ग के लोग पर्व को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से मिलजुल कर मनाएं। पर्व पर कोई भी हथियार लेकर नहीं आ सकेगा. पुलिस अवैध शराब की बिक्री व परिवहन पर भी सख्त कार्रवाई करें. शराब पीकर वाहन चलने तथा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. शहर में बिजली, पानी और साफ सफाई की चाक चोबंद व्यवस्था पर विशेष ध्यान देवें और ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू होवे. इस दौरान बैठक में पूर्व विधायक रामचंद्र दांगी, अमित शर्मा, सदर शमीम अहमद, इकबाल हुसैन, राजू यादव, संपत मोदानी, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष कपिल शिवहरे नपा पार्षद विष्णु साहू सहित सभी राजनीतिक पार्टियों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता,पत्रकार एवं व्यापारी, नगरीकगण, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, सिटी थाना प्रभारी वीरेंद्रसिंह धाकड़, थाना स्टाप, विद्युत विभाग अधिकारी, सब इंजीनियर अरविंद नेताम आदि बैठक में उपस्थित रहे. और सभी ने अपने-अपने सुझाव बैठक के दौरान व्यक्त किऐ।