इंश्योरेंस पॉलिसी के करीब 20 लाख रूपए फर्जी तरीके से हथियाने वाली महिला और पुरुष पकड़ाए जल्द पूरे मामले का करेगी पुलिस खुलासा

दैनिक अवंतिका उज्जैन उज्जैन । इंश्योरेंस पॉलिसी के करीब 20 रुपए धोखाधड़ी से निकालने वाली महिला और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है जल्द ही पुलिस पूरे मामले का खुलासा करने वाली है।
शाजापुर के समीप ग्राम सुनेरा में रहने वाली महिला के पति की मौत के बाद उसकी लाईफ इंश्योरेंस की पॉलिसी के करीब 20 लाख रुपए एक महिला और उसके साथी ने धोखाधड़ी पूर्वक निकाल लिए थे। इस मामले में महिला और उसके एक साथी को पुलिस ने कस्टडी में लिया है। पुलिस इस धोखाधड़ी के पूरे मामले का खुलासा जल्द कर सकती है। मामले में पुलिस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों से भी पूछताछ करेगी।
माधवनगर थाने के उपनिरीक्षक पवन वास्कले के अनुसार शाजापुर के पास ग्राम सुनेरा में रहने वाली महिला टीना उदासी के पति रोहित उदासी के पति की मौत हो गई थी और उसने एचडीएफसी में लाईफ इंश्योरेंस में 26 लाख 44 हजार 901 रुपए की पॉलिसी ले रखी थी। पति की मौत के बाद नवंबर माह में टीना ने उसकी पॉलिसी निकालने के लिए आवेदन किया था। इस दौरान देवास के समीप बरोठा में रहने वाली पूजा पति अनिल चौहान, धर्मेन्द्र सांसी और एक अन्य आरोपी ने पूजा के आवेदन करने के बाद धोखाधड़ी की और एक अन्य महिला का फोटो टीना के आधार कार्ड, पेन कार्ड और अन्य दस्तावेजों पर लगाकर बैंक में पेश कर दिया तथा उसके पति रोहित की इंश्योरेंस की पॉलिसी के रुपए निकालने शुरू कर दिए। पूरी प्रक्रिया दो माह में आरोपियों ने पूरी की और फर्जी महिला ने टीना उदासी बनकर फ्रीगंज स्थित एचडीएफसी इंश्योरेंस से 16 फरवरी को 9 लाख 90 हजार रुपए निकाल लिए और अगले दिन 17 फरवरी को फिर से 9 लाख 90 हजार रुपए की राशि निकाल लिए। दो दिन में आरोपियों ने कुल 19 लाख 80 रुपए निकाल लिए और उक्त राशि देवास क्षेत्र के बैंक में अपने-अपने खातों में ट्रांसफर करवा ली। शिकायत के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाली महिला पूजा और उसके साथी धर्मेन्द्र सांसी की तलाश शुरु कर दी थी। पुलिस ने दोनों को अपनी हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है। दोनों से उक्त मामले के अलावा अन्य धोखाधड़ी के मामले के खुलासे होने की भी संभावना है। इसके अलावा पुलिस इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों, कर्मचारियों से पूछताछ करेगी। पुलिस को आशंका है कि इसमें और भी लोग शामिल हो सकते हैं।