लोगों से बचने के लिये मंगेतर को साथ रखता था युवक कैमरों की मदद से हिरासत में आये मोबाइल लूटने वाले युवक-युवती

युवक-युवती
उज्जैन। बिना नबंर की एक्सेस गाड़ी पर सवार होकर लोगों से मोबाइल झपटने वाले युवक-युवती को पुलिस ने सैकड़ो कैमरे देखने के बाद हिरासत में लिया है। दोनों डेढ़ माह पहले सगाई कर चुके थे और जल्द शादी करने वाले थे। लेकिन अब रिमांड के चलते पुलिस की सलाखों में है। जिन्हे मंगलवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा। 10 मार्च को महावीर एवेन्यू मक्सीरोड पर मोबाइल पर बात करते हुए गुजर रहे मोहित गुप्ता के हाथ से स्कूटी सवार युवक और युवती ने मोबाइल झपट लिया था। उसके बाद 13 मार्च को अमरनाथ एवेन्यू में रहने वाले रूद्रकुमार शर्मा के साथ सुभाषनगर के सामने वारदात हो गई। उस दौरान भी युवक-युवती बिना नबंर की स्कूटी पर सवार होना सामने आये। यहीं नहीं गुलमर्ग कालोनी में रहने वाली राधा चौहान शादी से घर लौट रही थी उसका मोबाइल भी युवक-युवती ने झपट लिया था। शहर में युवक-युवती द्वारा मोबाइल स्नेचिंग की लगातार वारदात करना सामने आते ही पुलिस एक्टिव हो गई। दोनों को पता लगाने के लिये वारदात स्थलों के आसपास लगे स्मार्ट सिटी के कैमरे देखे गये। स्कूटी एक्सेस गाड़ी होना सामने आई जिसका रूट ट्रेक किया गया और तकनीकी साक्ष्य तलाशे गये। जिसमें सायबर सेल टीम को सफलता मिल गई। जीवाजीगंज थाना क्षेत्र की तिलकेश्वर कालोनी से पियुष पिता दिनेश माली 19 वर्ष और दीपिका पिता संतोष बौरासी 20 वर्ष ग्राम असलावदा बडऩगररोड को हिरासत में लिया गया। जिनकी निशानदेही पर एक्सेस गाड़ी जप्त की गई और पूछताछ के लिये नीलगंगा थाने लाया गया। जहां सामने आया कि दोनों डेढ़ माह पहले सगाई कर चुके है और जल्द शादी करने वाले है। रूपयों की जरूरत और शौक पूरा करने के लिये दोनों पिछले 6-7 दिनों से वारदात कर रहे थे। मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि अब तक चार मोबाइल बरामद किये जा चुके है। 2 मोबाइल कम कीमत में गोविंद उर्फ राज पिता संजय चौहान निवासी बेगमपुरा और फरदीन पिता फिरोज खान निवासी ग्यास का बाड़ा काजीपुरा को बेचे गये थे। दोनों युवको को भी लूट के मोबाइल खरीदने का आरोपी बनाया गया है। दोनों पुलिस की रिमांड पर है, जिन्हे मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
नर्सिग कोर्स कर रही है युवक की मंगेतर
एसपी शर्मा ने बताया कि दोनों प्रेमी-प्रेमिका है। दीपिका बौरासी उज्जैन में नर्सिंग कोर्स कर रही है। वहीं पियुष ने कुछ साल पहले मोबाइल एसेसरी की दुकान खोली थी, जिसमें नुकसान होने पर बंद कर दी थी। पियुष का वर्ष 2020 में ह तावूसली और धमकाने का एक मामला जीवाजीगंज थाने में दर्ज होना पाया गया है। जानकारी सामने आई है कि वह राह चलते लोगों से मोबाइल झपटने के लिये मंगेतर को इसलिये साथ रखता था कि अगर कभी पकड़ा जाए तो उसके सहारे भीड़ से बचकर निकल सके। वारदात में उसकी मंगेतर भी सहयोग करती थी।
टीम को मिलेगा 10 हजार का इनाम
चार दिनों में हुई मोबाइल स्नेचिंग की वारदात करने वाले युवक-युवती का सुराग तलाशने और गिर तार करने वाली टीम को एसपी प्रदीप शर्मा ने 10 हजार का इनाम देने की बात कहीं है। टीम में नीलगंगा टीआई विवेक कनोडिय़ा, सायबर सेल प्रभारी प्रतीक यादव, प्रधान आरक्षक कुलदीप भारद्वाज, रूपेश बिड़वान, राजपाल चंदेल, अनिस मंसूरी, गुलशन चौहान, राहुल पांचाल, नीलगंगा एएसआई दीपक कुमार, आरक्षक लोकेश प्रजापति, दीपक दिनकर, सैनिक सुनील ठाकुर ओर भूपेन्द्र चतुर्वेदी शामिल रहे है।