उज्जैन से 13 साल पहले लापता हुई युवती की सूरत में हत्या

दैनिक अवंतिका उज्जैन
उज्जैन। 13 साल पहले लापता हुई युवती की सूरत में हत्या होने की खबर 2 दिन पहले नीलगंगा पुलिस को मिली तो उसके परिजनों की तलाश में निकली। पिता निजी अस्पताल में काम करते मिले। युवती के लापता होने पर परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया था, अब उसकी हत्या होना सामने आया है। सूरत पुलिस जल्द ही मामले की तस्दीक के लिये उज्जैन पहुंच सकती है।
इंदौर-नागदा बायपास मार्ग की हाटकेश्वर कालोनी में रहने वाले परिवार की बेटी नानाखेड़ा क्षेत्र के निजी अस्पताल के बाहर से वर्ष 2011 में अस्पताल में ही काम करने वाले राजदीप शर्मा नामक युवक के साथ लापता हो गई थी। परिजनों बेटी के लापता होने पर नीलगंगा थाने में शिकायती आवेदन देकर गुम होने की सूचना दर्ज कराई थी। लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया था। 13 साल बाद 2 दिन पहले नीलगंगा पुलिस के पास सूरत के किम थाने से कॉल आया और बताया कि हेमलता नामक महिला की हत्या हुई है। जिसके पास मिले दस्तावेजों से उसका पता हाटकेश्वर कालोनी का होना सामने आया है। टीआई विवेक कनोडिय़ा ने उसके परिजनों की तलाश शुरू की। वहीं पुराने आवेदनों को खंगाला गया, जिसमें शिकायती आवेदन प्राप्त हो गया। 2 दिन की तलाश के बाद युवती के परिजनों का पता चलने पर पुलिस पहुंची तो पिता निजी अस्पताल में काम करते मिले। जिन्हे घटना से अवगत कराया गया है। मामले को लेकर टीआई कनोडिया ने बताया कि सूरत पुलिस तस्दीक के लिये जल्द उज्जैन आ सकती है। युवती जिसके साथ लापता हुई थी वह युवक भी आगररोड़ का रहने वाला सामने आ रहा है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुला हत्या का राज
बताया जा रहा है कि युवती जिसके साथ लापता हुई थी उससे उसकी एक संतान भी है। कुछ दिनों पहले उसे लेकर जाने वाले राजदीप ने सूरत के अस्पताल में जहरीला पदार्थ खाना बताकर भर्ती कराया था। जहां उसकी मौत होने पर किम थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट में सामने आया कि उसका गला दबाया गया था, जिससे उसकी मौत हुई है। पुलिस ने मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया और जांच शुरू की। जानकारी यह भी सामने आ रही है कि जिस युवक के साथ वह गई थी उस वक्त युवक का नाम राजदीप शर्मा होना सामने आया था, लेकिन अब पता चला है कि वह राजदीप उर्फ कय्यूम है। इस मामले में सूरत पुलिस के आने पर ही सही नाम की पुष्टि हो पायेगी