इंदौर में नियम तोड़ने वाले पबों पर होगी सख्ती से कार्रवाई, अवैध निर्माण व बिजली की भी होगी जांच

 

इंदौर। देर रात शराब परोसने वाले इंदौर के पब और बार पर पुलिस शिकंजा कसने वाली है। नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाने पर भवन का अवैध निर्माण तक टूट सकता है। पुलिस ने नगर निगम से जांच करवाने की चेतावनी दी है। बिजली कंपनी और आबकारी विभाग को भी जांच में शामिल किया जाएगा।
एडिशनल डीसीपी जोन-2 अमरेंद्र सिंह के मुताबिक, विजय नगर एसीपी ने रविवार रात कनाड़िया स्थित मिस्टर स्कल पर छापा मारा था। आरोपी पिछले दरवाजे से एंट्री करवाकर शराब परोस रहे थे। इसके पूर्व भी विजय नगर क्षेत्र में सीओडी पब पर छापा मारा गया था। एडीसीपी के मुताबिक, पब का लाइसेंस निरस्त करने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा जा रहा है। पब ने ‘बैटआइ’ एप को झूठी जानकारी दी थी। वीडियो कॉल पर पब बंद होना बताया और पिछले दरवाजे से लोगों को प्रवेश करवाया।

पब-बार में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाएंगे

पुलिस अब सभी पब और बार में चार सीसीटीवी कैमरे लगवाएगी, ताकि पूरे पब की गतिविधियां लाइव देखी जा सके। कैमरे में आडियो आप्शन भी होगा, ताकि कंट्रोल रूम से प्रसारण कर निर्देश दे सकें। उधर कानून व्यवस्था के एडिशनल सीपी अमित सिंह ने कहा कि बार-बार नियम तोड़ने वाले पबों का लाइसेंस स्थायी तौर पर निरस्त करवाया जाएगा।

नाइट कल्चर: पुलिस ऑफिसर ने सादे कपड़ों में देखी हकीकत

पुलिस नाइट कल्चर की आड़ में बेवजह भीड़ इकट्ठा करने वाले दुकानदारों पर भी सख्ती करेगी। एडिशनल पुलिस आयुक्त अमित सिंह ने खुद सादे कपड़ों में पान और चाय-नाश्ता की दुकानों की हकीकत देखी है। सिंह के मुताबिक, राजीव गांधी चौराहे से निरंजनपुर चौराहा तक 24 घंटे के लिए मिले लाइसेंस में कई तरह की शर्तें हैं। ज्यादातर दुकानदार इनका उल्लंघन कर रहे है। कई दुकानें ऐसी हैं, जहां बैठने की व्यवस्था नहीं और युवक-युवतियों का हुजूम बाहर खड़ा रहता है। पुलिस औचक निरीक्षण करेगी। आबकारी, बिजली, नगर निगम और प्रशासनिक अफसरों को भी शामिल किया जाएगा।