-हिरासत में मादक पदार्थ से जुड़े 2 गिरोह के शामिल 4 सदस्य 20 लाख की कार में छुपा रखी थी 36 लाख की एमडी ड्रग्स

दैनिक अवंतिका(उज्जैन) मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार-सोमवार रात पुलिस को 2 बड़ी सफलता मिली। एक युवक को 20 लाख की कार के साथ 307 ग्राम एमडी ड्रग्स के साथ हिरासत में लिया गया। वहीं तीन युवको के पास से 36 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की गई। चारों को सोमवार दोपहर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से कार सवार को 12 अप्रैल और तीन युवको को 10 अप्रैल तक पूछताछ के लिये पुलिस रिमांड पर लिया गया है। कार सवार ड्रग्स मुबंई से लेकर आया था।पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने सोमवार दोपहर को पुलिस कंट्रोलरूम पर मादक पदार्थ के साथ गिरफ्त में आये तस्करों की जानकारी देते हुए बताया कि शहर में अभियान चलाकर नशे के कारोबार में शामिल लोगों को पकड़ा जा रहा है। इसी क्रम में चिमनगंज थाना क्षेत्र के राजीवनगर से 20 लाख कीमत की अल्काजार कार क्रमांक एमपी 13 सीई 3785 में सवार शमशीर पिता मोहम्मद सादिक मुल्तानी निवासी मोहनगर को पकड़ा गया। तलाशी लेने पर कार से इलेक्ट्रिक तोलकांटा, 2 मोबाइल के साथ 307 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद हुई। पूछताछ में शमशीर ने बताया कि एक माह पहले दो साथियों के साथ मुबंई गया था, जहां अंधेरी से ड्रग्स लेकर आया था। शमशीर खुद भी नशा करता है। उससे बरामद ड्रग्स की कीमत 36 लाख रूपये होना सामने आई है। उसके खिलाफ स्वापक औषधि और मन प्रभावी पदार्थ अधिनियम की धारा 8/22 का प्रकरण दर्ज किया है। दोपहर में उसे न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से चिमनगंज पुलिस ने पूछताछ के लिये 12 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है।
जेल से रिहा हुए बदमाश से मिली ब्राउन शुगर
पुलिस अधीक्षक के अनुसार रात में ही चिमनगंज थाना क्षेत्र की कानीपुरा मार्ग मल्टी के पास से 42 अपराधों में शामिल बदमाश दीपक पिता प्यारेलाल राय निवासी तिरूपति एक्सटेंशन को विवेक पिता सुनील महेश्वरी निवासी नंदानगर इंदौर और चेतन पिता देवीशंकर शर्मा निवासी अमृत पैलेस इंदौर हाल मुकाम आगर नाका को हिरासत में लिया। तीनों के पास से 4 लाख कीमत की 36 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन मोबाइल बरामद किये गये है। तीनों ब्राउन शुगर के टोकन बनाकर बेचने का काम करते थे। दीपक राय कुछ माह पहले ही जेल से रिहा होकर आया है। उसके खिलाफ हत्या का प्रयास, तोडफ़ोड़, एनडीपीएस जैसे संगीन प्रकरण दर्ज है। उसे पूर्व में जिलाबदर भी किया जा चुका था। तीनों को 10 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
देर शाम तोपखाना क्षेत्र में पहुंची पुलिस
307 ग्राम एमडी के साथ गिरफ्त में आये शमशीर से पूछताछ के बाद उसके साथ मुबंई जाने वाले 2 साथियों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एक साथी तोपखाना क्षेत्र का रहने वाला है, जिसकी धरपकड़ के लिये पुलिस की टीम पहुंची थी। आरोपी का उक्त साथी बेकरी कारोबार से जुड़ा होना बताया जा रहा है। जो पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका। सूत्रों का कहना है कि उसके परिजनों से पूछताछ की गई है। उसके गिरफ्त में आने पर तीसरे आरोपी का सुराग भी मिल जाएगा।
क्राइम ब्रांच को मिली थी तस्करों की खबर
मादक पदार्थ के अवैध करोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बीती रात मिली बड़ी सफलता की खबर मुखबीर से क्राइम ब्रांच के उपपुलिस अधीक्षक योगेश तोमर को मिली थी। उन्होने सायबर टीम प्रभारी एसआई प्रतिक यादव और चिमनगंज थाना पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर दोनों जगहों पर सर्चिंग कर आरोपियों को हिरासत में लिया। माना जा रहा है कि रिमांड अवधि में चारों से शहर में मादक पदार्थ का करोबार करने वालों की जानकारी सामने आ सकती है।
बरामद हुआ था 84 किलो डोडाचूरा
मादक पदार्थ मामले में देवासगेट बस स्टेंड से 1-2 अप्रैल की रात संगीता निवासी रतलाम और जशपाल निवासी सीतामऊ को गिरफ्तार कर चार ट्रेवलिंग बेग में भरा 58 किलो डोडा चूरा बरामद किया गया था। वहीं 2-3 अप्रैल की रात उन्हेल पुलिस ने बाइक सवार 2 युवको का 10 किलोमीटर पीछा किया था। बाइक सवार 26 किलो 400 ग्राम डोडाचूरा से भरे तीन बोरे फेंककर भाग निकले थे।