महाकाल की भस्मारती जैसे ही खत्म हुई, भीड़ में बदमाश ने श्रद्धालु की जेब से पर्स चुरा लिया

 

– श्रद्धालु ने मंदिर की आईटी सेल में शिकायत की, सीसीटीवी फुटेज देखे और पकड़ा गया 

दैनिक अवंतिका उज्जैन। 

महाकाल मंदिर में सोमवार को तड़के भस्मार्ती चल रही थी और इसी बीच बदमाश ने भीड़ में जाकर श्रद्धालु की जेब में रखा पर्स ही चुरा लिया। लेकिन उसे नहीं मालूम था कि तीसरी आंख यानी कैमरे उसे देख रहे हैं। फुटेज की मदद से कुछ ही देर के बाद वह मंदिर परिसर में ही पकड़ा भी गया। मुंबई के श्रद्धालु सुधीर दुबे अपने परिवार के साथ महाकाल की भस्मारती देखने आए थे। आरती सम्पन्न होने के बाद वे मंदिर परिसर में रक्षा सूत्र बंधवा रहे थे। इसी दौरान भीड़ में एक बदमाश ने उनका पर्स चुरा लिया। सुधीर ने मंदिर के आईटी शाखा में पहुंचकर पर्स चोरी होने की शिकायत की। 

जाने कुछ ही मिनटों के अंदर  

आखिर कैसे पकड़ा गया चोर  

– आईटी सेल में मौजूद प्रभारी निर्मल सांखला ने मंदिर परिसर में लगे कैमरों से श्रद्धालु के फुटेज चेक किए।  – परिसर में ही एक बदमाश जेब पर हाथ साफ करते हुए साफ दिखाई दिया। 

– सांखला ने कैमरे के फुटेज से बदमाश की फोटो निकाला और वहां ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षा गार्डों तक पहुंचाया। 

– कुछ ही देर में गार्डो ने बदमाश को मंदिर के निर्गम गेट से बाहर निकलते हुए पकड़ लिया। 

– चोर को पकड़ने के बाद उसे महाकाल पुलिस के हवाले किया गया। बदमाश सागर का रहने वाला है। 

आईटी शाखा प्रभारी निर्मल का मंदिर 

समिति व पुलिस ने किया सम्मान

श्रद्धालु के पर्स चोरी की घटना में सबसे अधिक तत्परता मंदिर समिति के कर्मचारी आईटी शाखा के प्रभारी निर्मल सांखला ने ही दिखाई। सांखला ने यदि तत्काल कैमरे चेक कर बदमाश का फोटो नहीं निकाला होता तो वह पकड़ा नहीं जाता। इस कार्य से खुश होकर मंदिर समिति के प्रशासक मृणाल मीणा  व एएसपी जयंत राठौर, मंदिर समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल आदि ने निर्मल सांखला का सम्मान किया। साथ ही कंट्रोल रूम में कार्यरत टीम द्वारा किए गए सहयोग की भी प्रशंसा की। 

–