चेकिंग के नाम पर लूटपाट करने वाले हिरासत में चाकू की नोक पर ऑनलाइन ट्रांसफर कराए थे 1.12 लाख 

मक्सी/उज्जैन। आरटीओ चेकिंग के नाम पर वाहन चालकों को रोक चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले गिरोह में शामिल चार बदमाशों को मक्सी पुलिस ने 24 घंटे में गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने झारखंड से कोलकाता जा रहे ट्रक चालक के साथ वारदात करते हुए 1.12 लाख ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए थे। मक्सी टी आई भीमसिंह पटेल ने बताया कि 23 मई की रात झारखंड से कोलकाता रेलवे का सामान ट्रक में लेकर जा रहे चालक संजय पिता नारायण राव निवासी ग्राम चांदेडीह जिला कोडरमा झारखण्ड को थाना क्षेत्र के हाईवे मार्ग पर आधा दर्जन लोगों ने रोक लिया था। उन्होंने आरटीओ चेकिंग के नाम पर चालक को नीचे उतार लिया। मौके पर दो आयसर वाहन भी खड़े हुए थे चालक कुछ समझ नहीं पाया। चेकिंग के नाम पर आधा दर्जन लोगों ने चालक संजय राव को आगे आरटीओ के पास चलने के लिए कहा कुछ दूरी पर ले जाकर चाकू खोल दिए और रुपए मांगने लगे चालक से मोबाइल छीन लिया गया और उसके पास रखे कुछ रुपए भी ले लिए। बदमाशों को रुपए कम मिलने पर उन्होंने ऑनलाइन ट्रांसफर करने के लिए कहा। बदमाशों ने गर्दन पर चाकू चालक से ऑनलाइन गूगल पे पर 1.12 लाख ट्रांसफर कर लिए और धमकी देकर वहां खड़ी आयसर में सवार होकर भाग निकले। चालक ने अपने साथ हुई वारदात की शिकायत थाने पहुंचकर की। मामला काफी सनसनीखेज और गंभीर होने पर तत्काल धारा 394,34 भादवि व 66सी, 66डी आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया और चालक की मोबाइल लोकेशन को ट्रेस किया गया। साइबर सेल की मदद ली गई और बदमाशों की तलाश शुरू की गई। कुछ घंटे में ही जानकारी सामने आई कि दोनो आयसर देवास रोड ग्राम आलरी  दिनेश के ढाबे के पास खड़े है। तत्काल टीम रवाना की गई और लूटपाट में शामिल चार बदमाशों को हिरासत में ले लिया गया। दो मौके से भाग निकले थे। चारों बदमाशों को थाने लाया गया जिनके पास से चालक संजय राव का मोबाइल बरामद हुआ। पूछताछ में बदमाशों ने अपने नाम खेबर अली पिता सिराज अली 25 साल निवासी लक्ष्मी कालोनी अकोला महाराष्ट्र,  मोहम्मद पिता औलाद हुसेन 31 साल, फाजिल अब्बास पिता सरताज अली इरानी 27 साल निवासी अशोक अंबेडकर नगर अकोला महाराष्ट्र और खेब्बर पिता अब्बास अली 23 साल निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी भोपाल होना बताएं। मौके से फरार हुए बदमाशों के साथी हुमायुं अली पिता बरकत अली अकोला महाराष्ट्र और खान बहादुर पिता नजफ अली निवासी मुरली नगर हाउसिंग बोर्ड कालोनी भोपाल की जानकारी सामने आने पर एक टीम उनकी तलाश में रवाना की गई है। टी आई पटेल के अनुसार हिरासत में आए चारों बदमाशों को रविवार दोपहर न्यायालय में पेश किया गया था जहां से 2 दिन की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।
60 हजार की राशि ऑनलाइन की बरामद
मक्सी टी आई भीम सिंह पटेल ने बताया कि हिरासत में आए बदमाश आयसर चलते हैं और हाईवे पर ढाबो के आसपास अपने वाहन खड़े कर आरटीओ चेकिंग के नाम पर वारदात करते हैं। लूटपाट के रुपयो से जुआ खेला जाता है। झारखंड के चालक संतोष राव से ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए 1.12 लाख रुपए में से बदमाशों के मोबाइल से 60 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कराकर बरामद किए गए हैं। वही आयसर भी जप्त की गई है। बदमाशों का गिरोह हाईवे पर ढाबों के आसपास रुकते थे। रिमांड अवधि में अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है संभावना है कि बदमाशों का शिकार कई चालक हुए होंगे जिन्होंने लंबा सफर तय करने के दौरान शिकायत दर्ज नहीं कराई होगी बावजूद इसके हाईवे मार्ग पर बने थानों से ऐसी वारदातों के संबंध में जानकारी जुटा जा रही है। बदमाशों के बैंक खाता भी चेक किए जाएंगे।
24 घंटे में खुलासा करने वाली टीम
मक्सी टी आई ने बताया कि वारदात सामने आने के बाद बदमाशों के गिरोह को 24 घंटे में गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करने वाली टीम में एस आई एस घनश्याम बैरागी, एएसआई संतोष रघुवंशी, अभिषेक दीक्षित, संजय सवनेर, प्रधान आरक्षक इन्द्रजीत, हिरदेश दांगी, राहुल पटेल, निलेश जामलिया, आरक्षक अरुण सितपरा, जगदीश, कुमेरसिंह, राहुल जाट और साइबर सेल प्रभारी विकास तिवारी के साथ आरक्षक राजेश दांगी शामिल थे। टीम ने लगातार बदमाशों की लोकेशन ट्रेस कर उन तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की है।