कलेक्टर ने मतगणना स्थल पहुंचकर तैयारियों का  जायजा लिया

अधिकारियों को निर्देश विद्युत आपूर्ति सतत् हो ,किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो

 

उज्जैन। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने सोमवार को शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पहुँचकर लोकसभा निर्वाचन-2024 के अंतर्गत आगामी 4 जून को उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र की मतगणना की तैयारियों का अवलोकन किया। उन्होंने मतगणना के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने विधानसभावार बनाए गए मतगणना कक्षों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने मतगणना टेबल, मतगणना कार्य में संलग्न अमले की संख्या, सुरक्षा व्यवस्था, कर्मचारियों एवं अभिकर्ताओं के मतगणना कक्ष में आगमन-निर्गमन आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली। साथ ही मतगणना स्थल परिसर में निर्वाचन अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के लिए स्ट्रॉंग रूम का सीसीटीवी लाईव डिस्प्ले तथा कक्ष से ही स्ट्रांग रूम की मॉनीटरिंग संबंधी व्यवस्था को देखा।

किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो-

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून 2024 को सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी। उन्होंने मतगणना के दिन विद्युत की सतत् आपूर्ति हो और किसी भी वजह से मतगणना कार्य प्रभावित न हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए मतगणना कक्षों में आवश्यक व्यवस्था के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र कवचे ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत सिंह राठौर, एडीएम अनुकूल जैन, सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।