महाकाल डेली दर्शन ग्रुप पर एफआईआर की तैयारी, भंडारे के नाम पर मांगे रुपए – मंदिर के नाम पर श्रद्धालुओं से सोशल मीडिया पर इस तरह का फ्रॉड पहले भी हो चुका है

दैनिक अवंतिका उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर के नाम से डेली दर्शन का सोशल मीडिया पर एक ग्रुप खोल लिया गया और उसे पर सूचना डालकर भंडारा करने व श्रद्धालुओं दान राशि मांगने की मांग की गई।
इसकी जानकारी लगने के बाद मंदिर प्रशासन महाकाल डेली दर्शन ग्रुप के नाम की पुलिस में एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में है। सोशल मीडिया पर महाकाल मंदिर के नाम से पहले भी कई प्रकार का फ्रॉड श्रद्धालुओं के साथ किया जा चुका है। हाल ही में यह एक नया मामला सामने आया है जिसमें बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर महाकाल डेली दर्शन के नाम से एक ग्रुप बना हुआ है। जिस पर प्रतिदिन भगवान महाकाल के दर्शन के फोटो डाले जाते हैं। हाल ही इस पर एक सूचना डाली गई थी कि भगवान महाकाल का भंडारा आयोजित किया गया जिसमें श्रद्धालु प्रेमी आकर प्रसाद ग्रहण करें तथा जो भी श्रद्धालु सहयोग करना चाहता है वह क्यूआर कोड स्कैन कर 51, 101, 151, 501, 1100, 2100 व 5100 रुपये तक दानराशि भेज सकते हैं। इसकी जानकारी लगने के बाद मंदिर समिति सक्रिय हुई और महाकाल मंदिर के नाम पर सोशल मीडिया पर इस तरह से श्रद्धालुओं के साथ फ्रॉड करने को लेकर अब पुलिस में एफआईआर की तैयारी की जा रही है।