हिरासत में आया बैंक कर्मी की हत्या का चौथा आरोपी  – तीन आरोपियों का आज खत्म होगा रिमांड

उज्जैन। ढाई लाख के लेनदेन को लेकर हुई बैंक कर्मी की हत्या में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने 6 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया था। 5 दिनों की रिमांड पर पूछताछ के दौरान तीनों ने चौथे आरोपी की भूमिका का राज उजागर कर दिया। चौथा आरोपी हिरासत में आ चुका है।
घटिया तहसील के ग्राम बिछड़ोद में रहने वाला लखन राठौर 23 मई की रात घर से निकला था और वापस नहीं लौटा था। 24 मई की सुबह उसकी लाश सुलिया रोड पर नाले के किनारे मिली थी। लखन के सिर को पत्थरों से कुचला गया था। मौके पर ही पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की थी। 6 घंटे बाद पुलिस ने जितेंद्र पिता बाबूदास बैरागी, राजकुमार उर्फ राजू पिता सुरेश मारू और सुमित पिता संतोष बोडाना को गिरफ्तार कर लिया था। ढाई लाख रुपयो के लेनदेन को लेकर हुई हत्या का खुलासा करने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को 5 दिन की रिमांड पर लिया था। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला था कि हत्या में चौथे आरोपी की भूमिका हो सकती है। जो लखन को उसके घर से बाइक पर बैठ कर ले गया था। गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों से चौथ की भूमिका का सुराग तलाश गया। रिमांड अवधि में तीनों ने जितेंद्र के भाई अजय उर्फ भूरा बैरागी के शामिल होने की बात कबूल कर ली। सोमवार दोपहर पुलिस ने अजय को भी हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि अजय लखन को अपने साथ बाइक पर ले गया था और भाई जितेंद्र के पास छोड़ आया था। उसके बाद वह घटनास्थल के आसपास हत्या होने तक रैकी करता रहा। टी आई राधेश्याम चौहान ने बताया कि हत्या रस्सी से गला घोट कर पत्थरों से सिर कुचलकर की गई थी। पत्थर घटना स्थल से बरामद कर लिए गए थे। रस्सी आरोपियों की निशानदेही पर जप्त की गई है। मंगलवार को रिमांड खत्म होने पर चौथे आरोपी के साथ तीनों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जाएगा। रुपए नहीं लौटना पड़े इसलिए की हत्या
विदित हो कि तीनों आरोपियों के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद सामने आया था कि मृतक लखन यूको बैंक में काम करता था और ब्याज से पैसे देता था। कुछ मा पहले जितेंद्र को ढाई लाख रुपए दिए थे। समय बीत जाने के बाद भी रुपए नहीं मिलने पर वह जितेंद्र पर ढाई लाख लौटने का दबाव बना रहा था। रुपए नहीं लौटना पड़े इसलिए जितेंद्र ने अपने भाइयों दोस्तों के साथ मिलकर लखन की हत्या का प्लान बना लिया और योजना बाद तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया था।