कलेक्टर उज्जैन ने अलसुबह पावर ग्रिड का किया औचक निरीक्षण, विद्युत आपूर्ति की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 

 

एमपीईबी के अमले को निर्देश,बिजली के संबंध आमजनों को परेशानी न हो

उज्जैन।

कलेक्टर उज्जैन श्री नीरज कुमार सिंह ने मंगलवार सुबह मक्सी रोड पावर ग्रिड और श्री महाकालेश्वर मंदिर पावर ग्रिड का औचक निरीक्षण कर विद्युत आपूर्ति की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पावर ग्रिड कार्यालय में आमजनों द्वारा की गई विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन कर शिकायतों के निराकरण की स्थिति देखीं। इस दौरान उन्होंने शिकायतकर्ताओं को रैंडमली कॉल लगवाकर उनकी समस्या के निराकरण की जानकारी भी ली।
कलेक्टर श्री सिंह ने विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतों के निराकरण में देरी पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्देश दिए कि 1912 और जोनवाइस जारी हेल्पलाइन नंबर का प्रभावी ढंग से संचालन किया जाए। विद्युत संबंधी शिकायत प्राप्त होते ही उनका तेजी से निराकरण करने के गंभीरता से प्रयास करें। ताकि आमजनों को बिजली संबंधी किसी प्रकार की परेशानी न हों। अधीक्षण यंत्री एमपीईबी मैदानी स्तर पर बिजली आपूर्ति की व्यवस्थाओं की सतत मॉनिटरिंग करें। विद्युत मेंटेनेंस का कार्य अच्छे से किया जाए ताकि वर्षा के दौरान बार-बार बिजली जाने से लोगों को असुविधा न हो।

सीएम राइस भवन निर्माण के संबंध में मौका मुआयना

कलेक्टर श्री सिंह ने सीएमराइस स्कूल भवन निर्माण के संबंध में प्रस्तावित जालसेवा निकेतन स्कूल की भूमि का मौका मुआयना किया और प्रशासन, नगर निगम और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने भूमि संबंधी समस्या का यथा शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक, एसडीएम उज्जैन उत्तर श्री एल एन गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी श्री आनंद शर्मा, डीपीसी श्री गिरीश तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।