कलेक्टर अलसुबह पावर ग्रिड पहुंचे,औचक निरीक्षण किया

-लगातार दुसरे दिन भी विद्युत कंपनी को कसौटी पर लिया कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने

-आपूर्ति की व्यवस्थाओं को जाना,

बिजली के संबंध आमजनों को परेशानी न हो

 

उज्जैन । लगातार दुसरे दिन कलेक्टर उज्जैन नीरज कुमार सिंह ने विद्युत कंपनी के कार्यों को कसौटी पर लिया है। उन्होंने औचक निरीक्षण में मंगलवार सुबह मक्सी रोड पावर ग्रिड और श्री महाकालेश्वर मंदिर पावर ग्रिड की विद्युत आपूर्ति व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आमजन की शिकायतों के निराकरण को देखा,यही नहीं उन्होंने शिकायतकर्ताओं को  रैंडमली कॉल लगवाकर उनकी समस्या के निराकरण की जानकारी भी ली।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने विद्युत कंपनी की कार्य व्यवस्था में कसावट लाने के लिए उसे सिरे से ही कसौटी पर ले लिया है। एक दिन पूर्व अधिकारियों के समक्ष उन्होंने हेल्प लाईन नंबर पर काल कर उसे परखा था। इसके बाद अधिकारियों से शहर में जोर वार नंबर जारी करवाए थे। मंगलवार को एक बार फिर से उन्होंने विद्युत कंपनी की कार्य व्यवस्था को परखने के लिए औचक निरीक्षण किए हैं और ग्रिड पर अधिकारियों से समस्या को भी जाना है।

शिकायत निराकरण में देरी पर नाराजगी-

उन्होंने पावर ग्रिड कार्यालय में आमजनों द्वारा की गई विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतों के रजिस्टर का अवलोकन कर शिकायतों के निराकरण की स्थिति देखीं। इस दौरान उन्होंने शिकायतकर्ताओं को रैंडमली कॉल लगवाकर उनकी समस्या के निराकरण की जानकारी भी ली।  कलेक्टर ने विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतों के निराकरण में देरी पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्देश दिए कि 1912 और जोनवाइस जारी हेल्पलाइन नंबर का प्रभावी ढंग से संचालन किया जाए। विद्युत संबंधी शिकायत प्राप्त होते ही उनका तेजी से निराकरण करने के गंभीरता से प्रयास करें। ताकि आमजनों को बिजली संबंधी किसी प्रकार की परेशानी न हों। अधीक्षण यंत्री एमपीईबी मैदानी स्तर पर बिजली आपूर्ति की व्यवस्थाओं की सतत मॉनिटरिंग करें। विद्युत मेंटेनेंस का कार्य अच्छे से किया जाए ताकि वर्षा के दौरान बार-बार बिजली जाने से लोगों को असुविधा न हो।

 

सीएम राइस भवन निर्माण के संबंध में मौका मुआयना

 

कलेक्टर श्री सिंह ने सीएमराइस स्कूल भवन निर्माण के संबंध में प्रस्तावित जाल सेवा निकेतन स्कूल की भूमि का मौका मुआयना किया और प्रशासन, नगर निगम और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने भूमि संबंधी समस्या का यथा शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त आशीष पाठक, एसडीएम उज्जैन उत्तर एल एन गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा, डीपीसी गिरीश तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें।