महाकाल में सुरक्षा गार्डों और श्रद्धालुओं  में मारपीट, निरीक्षक व 2 गार्ड निलंबित – दर्शन की लाइन में लगे श्रद्धालुओं को रोक रहे थे गार्ड जबकि खास को जाने दे रहे थे  

दैनिक अवंतिका उज्जैन। महाकाल मंदिर में निजी एजेंसी के सुरक्षा गार्डों व श्रद्धालुओं में मारपीट हो गई। यह घटना निर्माल्य गेट की है। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मंदिर समिति के प्रशासक मृणाल मीना ने कार्रवाई करते हुए एक निरीक्षक व दो गार्ड गोपाल सिंह और बलराम सिंह को निलंबित कर दिया है।

इंदौर के हर्ष सिंह महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए थे। वे मंदिर प्रशासक कार्यालय के सामने खड़े थे जहां से आम लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया था। इस वजह से वहां भीड़ लगी हुई थी। लेकिन इसी जब उन्होंने देखा कि बारी-बारी से कुछ खास लोग को अंदर जाने दिया जा रहा है तो श्रद्धालुओं ने गार्डों से पूछा कि ये लोग कौन अंदर जा रहे हैं जब गेट पर प्रवेश रोक दिया गया है तो। गार्डों ने उनसे कह दिया कि वे चाहे जिसको निकालेंगे और चाहे जिसे रोकेंगे। इस बार उनमें विवाद हुआ और बाद में मारपीट शुरू हो गई। गार्ड व श्रद्धालु एक-दूसरे से लड़ते वीडियो में दिख रहे हैं। वायरल हुए वीडियो को देखने के बाद प्रशासक मीना ने कार्रवाई की हैै। 

 

You may have missed