हिरासत में 2 बदमाश, खुला सात चोरियों का राज मंहगे शौक पूरा करने के लिये सूने मकानों के तोड़ता था ताले

उज्जैन। सूने मकानो में हो रही चोरी में शामिल 2 बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में लिया तो उनसे सात वारदातों का राज खुल गया। दोनों ने एक ही थाना क्षेत्र में चोरियों को अंजाम दिया था। एक बदमाश मंहगे शौक पूरा करने के लिये सूने मकानों के ताला तोड़ रहा था। दूसरा पारदी गिरोह का शातिर चोर है। एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि माधवनगर थाना क्षेत्र में वर्ष 2023-24 के दौरान हुई चोरी में शामिल रहे 2 बदमाशों को थाना पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों अलग-अलग चोरी को अंजाम देते थे। एक बदमाश जयेश उर्फ जय पिता गणेश कहार 23 वर्ष निवासी कृष्ण कालोनी गली नंबर 5 देवासरोड का रहने वाला है। उसकी मां केयर टेकर है। वह 3-4 माह से चोरी को अंजाम दे रहा था। वहीं दूसरा बदमाश राहुल उर्फ पापड़ पिता शेरसिंह सिसौदिया निवासी पारदीखेड़ा हालमुकाम कार्तिक मेला ग्राउंड का रहने वाला है। जो काफी शातिर है। दोनों के हिरासत में आने पर माधवनगर थाना क्षेत्र में  हुई सात चोरी के मामलों का खुलासा है। जिसमें मकानों के साथ दुकानों और बाइक चोरी भी शामिल है। दोनों की निशानदेही पर 6 लाख का मामल बरामद किया गया है। दोनों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। अन्य चोरी के संबंध में पूछताछ जारी है। रैकी करने के बाद करता था चोरी माधवनगर थाना पुलिस ने बताया कि चोरी में शामिल जयेश उर्फ जय अपनी मां के साथ रहता है। उसे मंहगे शौक की तल लग गई थी। जिसे पूरा करने के लिये उसने चोरी करने का रास्ता चुन लिया। वह क्षेत्र के सूने मकानों की रैकी करता था और मौका मिलते ही ताला तोड़कर अंजाम देता था। उसने 19 मई को दशहरा मैदान में ओरा परिवार के मकान में वारदात की थी, उससे पहले घासमंडी क्षेत्र में तिवारी परिवार के मकान से लाखों का माल चोरी कर लिया था। एक अन्य मकान से चांदी के 2 गिलास चोरी किये थे। जयेश से 2 चांदी के गिलास, 12 हजार कीमत के, 1 सोने का हार, 2 जोड़ चांदी की पायल, 1 आईफोन, सोने की चेन, 5 सोने की अगूठी, एक चादी की अंगूठी सहित 91 हजार रूपये नगद कुल 4.55 लाख का माल बरामद हुआ है।
राहुल उर्फ पापड से मिली चोरी की बाइक
पुलिस के अनुसार हिरासत में आया दूसरा आरोपी राहुल उर्फ पापड़ ने वर्ष 2023 और 2024 में माधवनगर थाना क्षेत्र में चार चोरी को अंजमा दिया था। उसने फ्रीगंज क्षेत्र की 2 दुकानों के साथ महानंदानगर के सूने मकान और एक बाइक चोरी की थी। बाइक शाजापुर के युवक की थी, जो पंचमपुरा में किराये से रहता है। जिसे इंदौर से बरामद की गई है। राहुल की निशानदेही पर 5 हजार रूपये नगद, 60 हजार के आभूषण और बाइक क्रमांक एमपी 39 एमएम 7385 जप्त हुई है।
चोरी को लेकर बनाई गई थी 2 टीम
माधवनगर टीआई राकेश भारती ने बताया कि थाना क्षेत्र में हो रही चोरी को लेकर बदमाशों का सुराग तलाशने के लिये 2 टीम बनाई गई थी। जिसमें एसआई पवन वास्कले, शशिकांत गौतम, अंकित बनोदा, एएसआई संतोष राव, गौरीशंकर काकोडिया, आरक्षक राहुल राव, आकाश, अविनाश, अमरनाथ, संजय के साथ चालक आरक्षक सुभाष शामिल था। टीम द्वारा लगातार वारदात स्थलों के आसपास सीसीटीवी कैमरे देखे जा रहे थे। वहीं मुखबीर तंत्र को भी अलर्ट कियाा था। जिसमें टीम को सफलता मिली है।