साढ़ेसाती का झांसा दे लूट लिया मंगलसूत्र- मोबाइल, उत्तराखंड से गिरफ्तार

 

इंदौर। पुलिस ने ऐसे ठगोरे गैंग के सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो बुजुर्गों और महिलाओं से आभूषण और नकदी लूटकर फरार हो जाते हैं। आरोपी ने एक महिला से तो शनि की साढ़ेसाती का झांसा देकर सोने का मंगलसूत्र और मोबाइल छीन लिया था। इस गिरोह के सदस्य देशभर में घटनाएं करते हैं। पकड़ा गया आरोपी भी मध्य प्रदेश के देवास और राजस्थान के जयपुर में घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

मॉर्निंग वॉक कर रही महिला को लूटा

इंदौर के एडिशनल डीसीपी जोन-4 आनंद यादव के अनुसार स्थानीय अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में 30 मई को प्रभा द्विवेदी के साथ अहिल्यानगर (सर्विस) रोड पर घटना हुई थी। सुबह की सैर कर घर लौट रहीं प्रभा से आरोपियों ने बात की और कहा कि शनि की साढ़ेसाती चल रही है। उन्हें थोड़ा आगे-पीछे चलना चाहिए। फिर मंगलसूत्र उतरवा लिया। थैली में रखवाया और झपट्टा मारकर छीनकर भाग गया।

ऐसे धराए आरोपी

पुलिस ने बाइक के सीसीटीवी फुटेज निकाले तो उत्तराखंड की निकली। वाहन मालिक को पकड़ा तो उसने बताया कि बाइक जाकिर हुसैन निवासी गूलर भोज रुद्रपुर (उत्तराखंड) को दी है। टीम ने जाकिर को पकड़ लिया। उसका साथी गुलफाम अभी फरार है। गूलर भोज में डेरों पर रहने वाला जाकिर और गुलफाम शातिर अपराधी हैं। दोनों बाइक से ही निकलते हैं। आते और जाते वक्त वारदात करते हैं। दोनों ने इंदौर आने के पहले देवास और जाने के बाद जयपुर में भी वारदात की थीं।