चोरी का पता चलते ही मंदिर पहुंचे श्रद्धालु-कैमरे में दिखे एक बदमाश की तलाश श्रीकृष्ण-सुदामा की दोस्ती के प्रतिक मंदिर में चोरी की वारदात

दैनिक अवंतिका उज्जैन ।
उज्जैन। भगवान श्रीकृष्ण और सुदामा की दोस्ती के प्रतिक मंदिर नारायणाधाम पर बदमाशों की नजर बनी हुई है। मंगलवार-बुधवार रात एक बार फिर बदमाशों ने मंदिर की दानपेटी को तोड़ दिया। पुलिस को मंदिर में लगे कैमरों से एक बदमाश का फुटेज मिला है। अब बदमाश की पहचान कर धरपकड़ के प्रयास किये जा रहे है।
महिदपुर तहसील के नारायणा मार्ग पर नारायणाधाम मंदिर बना हुआ है। जो अतिप्राचीन होकर भगवान श्री कृष्णा और सुदामा की दोस्त का प्रतिक मनाना जाता है। मंदिर में बुधवार सुबह पुजारी भवानी शंकर पूजा अर्चना के लिये पहुंचे तो दानपेटी को टूटा पाया। उसमें रखी श्रद्धालुओं द्वारा भेंट की गई राशि गायब थी। मंदिर में चोरी की खबर मिलने पर टीआई राजवीरसिंह गुर्जर, एसआई महेश चौहान जांच-पड़ताल के लिये पहुंच गये। पुजारी ने बताया कि दानपेटी में कितनी राशि थी, यह तो नहीं पता है, लेकिन मंदिर में चौथी बार चोरी की वारदात हुई है। टीआई गुर्जर ने बताया कि मंदिर में कैमरे लगे हुए थे। जिसके फुटेज देखे गये। रात के अंधेरे में एक बदमाश मंदिर में आता दिखाई दिया और दानपेटी को तोड़कर भेंट राशि निकालता नजर आ गया। जांच के बाद मामले में प्रकरण दर्ज कर बदमाश की पहचान के प्रयास शुरू कर दिये गये है। जल्द उसे गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा। चोरी की खबर मिलते ही लगी भीड़नारायणाधाम मंदिर में हुई चोरी की खबर ग्राम में फैली तो प्रतिदिन दर्शन के लिये आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गई। उनका कहना कि रात में रास्ता सूनसान हो जाता है। पुलिस भी यहां तक गश्त के लिये कभी-कभी आती है। पुलिस थाना दूरी पर है। जिसका फायदा बदमाश लगातार उठा रहे है। कुछ साल में ही चौथी-पांचवी बार वारदात हो चुकी है। पूर्व में कैमरे नहीं लगे थे, अब कैमरे लगवा लिये गये है तो भी बदमाश कैमरों को क्षतिग्रस्त कर वारदात कर रहे है। 15 दिन पहले पकड़ाये थे बदमाश नारायणाधाम मंदिर के पुजारी रहे राजेश शर्मा ने बताया कि वह यज्ञ के चलते महिदपुर से बाहर है। 2 माह पहले भी मंदिर में चोरी की वारदात हुई थी। 15 दिन पहले ही पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार किया था, लेकिन सख्त कार्रवाई नहीं होने पर बदमाशों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था। जिसके चलते बदमाशों की नजर मंदिर पर बनी हुई है।