कलेक्टरबोले-जितनी अधिक मेहनत,सफलता उतनी ही बड़ी होगी

आरसेटी के प्रशिक्षण समापन कार्यक्रम में शामिल हुए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह

 

 

 

 

 

उज्जैन । स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान उज्जैन में गुरुवार को आयोजित  30 दिवसीय इलेक्ट्रिक मोटर रिवाईडींग के प्रशिक्षण समापन कार्यक्रम में कलेक्टर उज्जैन नीरज कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रूप शामिल हुए। प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे सफलता भी उतनी ही बड़ी होगी।

 

 

कार्यक्रम में उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त  युवाओं को इलेक्ट्रिक मोटर रिवाईडींग के प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र वितरित किया। इस अवसर पर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक उज्जैन बलराम बैरागी, निदेशक स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान अजय शंकर सिंह सहित प्रशिक्षकगण उपस्थित रहें। कार्यक्रम में प्रशिक्षण आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

कलेक्टर ने कहा कि हर व्यक्ति के पास एक विशेष हुनर होता है। आवश्यकता है उस हुनर को पहचानने की और उसमें दक्ष होने की। स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान उज्जैन द्वारा इसी प्रकार विभिन्न स्वरोजगारमूलक कामों के लिए युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें दक्ष बनाना बनाया जा रहा। साथ ही स्वरोजगार स्थापित करने के लिए क्रेडिट लिंकेज भी प्रदान किया जा रहा हैं। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि पूरी लगन और ईमानदारी से काम करें। उन्होंने सभी को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

युवाओं ने प्रशिक्षण के अनुभव साक्षा किए-

कार्यक्रम में युवाओं द्वारा अपने प्रशिक्षण के अनुभव भी कलेक्टर श्री सिंह से साझा किए गए। युवा श्री राहुल राठौर द्वारा बताया गया कि 30 दिवसीय प्रशिक्षण में प्रशिक्षकों द्वारा उन्हें काफी अच्छे से इलेक्ट्रिक मोटर रिवाइंडिंग के संबंध में जानकारी दी गई। जो उनके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। युवा इसराइल ने बताया कि  वे पहले से इस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। लेकिन प्रशिक्षण में उन्हें प्रायोगिक तौर पर काफी अच्छे से समझाया गया। जो उनकी कमियां थी वे सभी दूर हो गई हैं। कार्यक्रम के अंत में एलडीएम श्री बैरागी द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया।