आगामी त्यौहारों पर स्वच्छता , पेयजल, बिजली की बेहतर व्यवस्थाएं रहें 

-जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में तय हुआ

 

उज्जैन।आगामी त्यौहारों पर स्वच्छता, पेयजल और बिजली आदि की बेहतर व्यवस्थाएं रहें। यह निर्देश कलेक्टर उज्जैन नीरज कुमार सिंह ने गुरुवार को प्रशासनिक संकुल भवन में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में दिए हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में आपसी सद्भाव , और शांतिपूर्ण ढंग से आगामी त्यौहार बनाएं।

बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, निगम आयुक्त आशीष पाठक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत सिंह राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पाराशर, एडीएम अनुकूल जैन, सीईओ यूडीए संदीप सोनी सहित शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

ये हैं आगामी पर्व-

जिले में 15 एवं 16 जून को शिप्रा तीर्थ परिक्रमा, 16 जून को गंगा दशहरा पर 17 जून को ईद और 17 जुलाई को मोहर्रम का आयोजन किया जाएगा।

 

निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए-

बैठक में प्रमुख रूप से आगामी मां शिप्रा तीर्थ परिक्रमा ,गंगा दशहरा, ईद और मोहर्रम के आयोजन के संबंध में समिति सदस्यों द्वारा चर्चा की गई और सुझाव दिए गए। समिति सदस्यों से चर्चा उपरांत कलेक्टर ने संबंधित विभागों को  निर्देश दिए गए कि त्यौहारों के दौरान बिजली की निर्बाध रूप से आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। मेंटेनेंस की निर्धारित कटौती भी इस दौरान नहीं की जाए।

सूचारू पेयजल आपूर्ति की जाए-

नगर निगम द्वारा पेयजल की सुचारू रूप से आपूर्ति की जाएं। घाटों पर स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें और स्वच्छता को निरंतर बनाएं रखें। जोन प्रभारियों द्वारा गश्ती कर सुनिश्चित की जाए कि ऐसे स्ट्रीट लाइट जो बंद पड़े हैं उन्हें चालू करवाएं। प्रमुख चौक चौराहों पर प्रकाश की व्यवस्था भी पर्याप्त रहें। प्राप्त सुझावों के आधार पर नव निर्मित फिश मार्केट का निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार शीघ्र संचालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए।