राधा रानी पर टिप्पणी को लेकर कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा और संत प्रेमानंद में थम नहीं रहा वाक् युद्ध

 

इंदौर। शिव कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा इन दोनों फिर विवादों से घिर चुके है। सोशल मीडिया पर पंडित प्रदीप मिश्रा का वीडियो जम कर वायरल हो रहा है, जिसमे एक कथा के आयोजन पर व्यास पीठ से उन्होंने भगवान श्री कृष्ण की अनन्य भक्त और पावन प्रेम की प्रतीक राधा रानी के विषय में टिप्पणी की है। पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी की शादी को लेकर कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की सोलह हजार एक सौ आठ रानियों में राधा का कहीं भी नाम नहीं है। वहीं राधा के पति का नाम भी कृष्ण नहीं है। राधा के पति का नाम अनय घोष था। उनकी शादी छाता गांव में हुई थी। राधा रावल की रहने वाली थीं। बरसाना में तो राधा के पिता की कचहरी थी। जहां राधा वर्ष में एक बार आती थी, इसलिए उस स्थान का नाम बरसाना पड़ा।
पंडित प्रदीप मिश्रा का यह वीडियो वायरल होने के बाद जाने माने संत प्रेमानंद ने कथावाचक को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने यहां तक कहा कि चार श्लोक पढ़े नहीं और अपने आप को कथा वाचक कहने लगे। कभी किसी संत के चरणों में बैठे नहीं, कभी किसी भाव को समझा नहीं और राधा रानी पर बात करने लगे। उन्होंने कहा कि नर्क में जाओगे।
इसे लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा ने भी पलटवार करते हुए कहा कि पढ़े लिखे संत इस तरह की बातें नहीं करते यदि प्रमाण चाहिए तो कुबेरेश्वर धाम आइए।
फिलहाल कथावाचक और संत में जोरदार वाक् युद्ध चल रहा है। जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इंदौर में पंडित प्रदीप मिश्रा का हुआ पुतला दहन

राधा रानी पर पंडित मिश्रा की टिप्पणी को लेकर कई भक्त आक्रोशित हैं। कल इंदौर में बापट चौराहे पर पंडित प्रदीप मिश्रा का पुतला दहन हुआ। राधा रानी को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा ने टिप्पणी की थी, प्रेमानंद महाराज ने भी कड़े शब्दों में विरोध जताया था, अब जनता सड़कों पर उतरी और पंडित प्रदीप मिश्रा का पुतला जलाया।