महिला प्रोफेसर को प्रतिनिधि बनाकर ठगने वाले पंजाब के बंटी- बबली की तलाश

 

इंदौर। बेरोजगारों को विदेशों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पंजाब के बंटी-बबली 12 लाख रुपये ठग कर फरार हो गए। इंदौर क्राइम ब्रांच बंटी- बबली की सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोपियों ने महिला प्रोफेसर को अधिकृत प्रतिनिधि बनाया और उसके जरिए 18 आवेदकों से रुपये व दस्तावेज एकत्र करवाए। अपराध शाखा ने जांच कर एफआईआर दर्ज कर ली है।

 

एडिशनल डीसीपी (अपराध) राजेश दंडोतिया के अनुसार महालक्ष्मीनगर निवासी नेहा शर्मा (प्रोफेसर) द्वारा शिकायत दर्ज करवाई है। नेहा ने पुलिस को बताया कि आरोपी अनुज शर्मा उर्फ नीरज कुमार निवासी धोबियाना रोड़ भटिंडा (पंजाब) और सिमरन वर्मा उर्फ वंदना पूरी निवासी प्रिज्मा नागला रोड गार्डन सिटी जिराकपुर शाहिबजादा अजीतसिंह नगर पंजाब से वर्ष 2019 में परिचित के माध्यम से परिचय हुआ था। आरोपी सिमरन ने नेहा को बताया वह इन्फिनिटी ग्रो सोल्यूशन की अधिकारी है और उसका कार्यालय चंडीगढ़ (अंबाला हाईवे) पर है।
आरोपी महिला ने नेहा को बताया कि कंपनी देश-विदेश में नौकरी दिलवाने का कार्य करती है। उसने नेहा को अधिकृत प्रतिनिधि नियुक्त किया और कहा कि 12 प्रतिशत कमीशन मिलेगा। नेहा ने विदेशों में नौकरी के इच्छुक 18 लोगों की मार्कशीट,पासपोर्ट, आईडी कार्ड और रुपये लेकर आरोपी नीरज को दे दिए। नीरज उससे मिलने इंदौर आया और कंपनी की योजनाएं व कार्य प्रणाली की जानकारी दी।
रुपये लेने के बाद आरोपियों ने कहा कि आवेदकों के दस्तावेज और नियुक्ति प्रमाण पत्र घर भिजवा दिए जाएंगे। फरवरी 2020 में फोन न उठाने पर नेहा को शक हुआ और वह फ्लाइट से उनके ऑफिस पहुंची। गार्ड ने बताया कि आफिस दो दिन पूर्व ही खाली हुआ है। आरोपी फोन बंद कर फरार हो गए। कोविड व लॉकडाउन में भी आरोपियों को ढूंढा गया। जानकारी न मिलने पर पुलिस आयुक्त को शिकायत कर अपराध शाखा में केस दर्ज करवाया।