पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ हत्या का खुलासा गड्डे में गिरना बताकर उपचार के लिये पत्नी ने कराया था भर्ती

उज्जैन। चार दिन पहले घायल हालत में पति को उपचार के लिये मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंची पत्नी ने गड्ढे में गिरना बताकर भर्ती कर दिया था। दूसरे दिन पति की मौत हो गई। पत्नी शव लेकर घर लौट आई। मृतक के पिता ने हत्या की शंका जताई। पुलिस ने बॉडी कस्टडी में ली और पोस्टमार्टम कराया। रिपोर्ट से हत्या का खुलासा हो गया। झारड़ा टीआई डीएल दसौरिया ने बताया कि 11 जून को ग्राम कानाखेड़ी हम्मा में रहने वाले तोफान पिता रामसिंह 30 वर्ष को उज्जैन के आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। पत्नी ने उसे उपचार के लिये 10 जून की रात भर्ती किया था। तोफान और उसकी पत्नी लाड़कुंवर बाई परिवार से अलग रहते थे। तोफान की मौत का पता परिवार को लगा तो उन्होने हत्या की शंका  जताई। पत्नी शव लेकर मेडिकल कॉलेज से अंतिम संस्कार के लिये घर लेकर पहुंचती उससे पहले पुलिस अलर्ट हो गई। शव घर पहुंचते ही पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया और पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल लेकर पहुंची। जहां शरीर पर चोंट के निशान होना सामने आये। शुक्रवार को डॉक्टरों से रिपोर्ट मांगी गई, जिसमें सामने आया कि मारपीट की वजह से तोफान की मौत हुई है। मामले में हत्या का प्रकरण दर्ज किया और पत्नी लाड़कुंवर बाई को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया। उसने प्रेमी शंकरलाल पिता कन्हैयालाल निवासी ग्राम सादलपुर और उसके साथी जगदीश निवासी ग्राम मुंडला के साथ हत्या करना कबूल कर लिया। टीआई दसौरिया के अनुसार तीनों को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से लाड़कुंवर बाई को जेल भेजा गया है। शंकरलाल और जगदीश को 2 दिनों की पूछताछ के लिये रिमांड पर लिया है।
चलती कार में तोफान के साथ हुई मारपीट
झारड़ा टीआई ने बताया कि लाड़कुंवर बाई और उसके प्रेमी शंकरलाल से पूछताछ में सामने आया कि 10-11 जून की रात शंकरलाल को मृतक की पत्नी ने मोबाइल पर कॉल कर घर बुलाया था और पति की तबीयत खराब होना बताई थी। श्ांकरलाल अपने साले सुनील निवासी ग्राम कटारियाखेड़ा की कार लेकर साथी जगदीश के साथ पहुंचा था। तोफान बेसुध हालत में था, उसे कार से उज्जैन लेकर निकले। रास्ते में तोफान को होश आ गया। उसे लाड़कुंवर और शंकरलाल को साथ देखा तो विरोध किया। दोनों ने चलती कार में उसके साथ मारपीट की और अधमरा कर दिया। उसके बाद आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया।
2 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि लाड़कुंवर बाई और शंकरलाल के बीच 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच अवैध संबंध बन गये थे। जिसका पता तोफान के परिवार को चल गया था। उन्होने तोफान और उसकी पत्नी लाड़कुंवर को अलग कर दिया था। दोनों गांव में अलग रहकर मजूदरी खेती करते थे। अलग रहने के दौरान भी तोफान का पत्नी से शंकरलाल को लेकर विवाद भी होता था। मामले का खुलासा होने पर पुलिस हत्या में प्रयुक्त कार बरामद करने का प्रयास कर रही है। टीआई के अनुसार मामले का खुलासा करने में एसआई प्रेम मालवीय, प्रधान आरक्षक राजेन्द्र सिंह चौहान, आरक्षक सुनील, उपेन्द्रसिंह लवकेश, राहुल की भूमिका रही।